अपना देश

कोरोना अपडेट: लापरवाही पर अगला तीन दिन पड़ सकता है भारी

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर जारी है। अभी भारत सेकेंड स्टेज में है, लेकिन अगला तीन दिन भारत के लिए बहुत भारी हो सकता है। अगर अभी भी लोग नहीं चेतेंगे तो भारत कोरोना के थर्ड स्टेज कदम रख देगा जो बहुत ही भयावह भारत के लिए साबित हो सकता है। इसलिए नेशनल विज़न सभी से अपील करता है कि 21 दिनों के लॉक डाउन को मानते हुए घरों में ही रहें ताकि सभी सुरक्षित रह सके। सभी देशवासी लॉक डाउन में पूरी तरह से घरों के अंदर रहते हैं तो भारत सेकेण्ड स्टेज पर ही रुका रह सकता है। इसके लिए सभी को पूरी सावधानी बरतनी बहुत जरूरी है। 

एक्सपर्ट की माने तो भारत के लिए अगले तीन दिन बहुत भारी है। इसको लेकर सरकार को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगर भारत कल रात तक थर्ङ स्टेज यानी कम्यूनिटी ट्रांशमिशन मे जाता है तो भारत की स्थिति बहुत ही भयावह हो सकती है। इसको रोकने के लिए ये बहुत ही आवश्यक है कि सभी लोग लॉक डाउन पालन का करें। क्योंकि अगले  भारत के लिए बहुत ही भरी है।

गौरतलब है कि वुहान जब भयानक मौतें झेल रहा था, तब वहां 32 दिन का लॉकडाउन ही एकमात्र उपाय था। पूरे 32 दिन तक वुहान का एक भी व्यक्ति बाहर नहीं निकला और पूरी तरह घर में रहा। तब जाकर स्थिति काबू में आई। इसी को देखते हुए पीएम मोदी ने पूरे देश मे 21 दिन का लॉक डाउन कर दिए हैं जोकि सभी देशवासियों के जान की सुरक्षा के लिए बहुत जरूरी है। इसलिए सभी लोगों को कोरोना की गंभीरता को समझना और उसको लेकर एहतियात बरतना बहुत ही जरूरी है। अब भी अगर लोग नहीं चेते तो आगे की स्थिति की भयावहता के जिम्मेदार वो सभी लोग होंगे जो लॉक डाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। नेशनल विज़न सभी से एकबार फिर अपील करता है कि कोरोना वायरस की गंभीरता को समझे और लोग बाग घर से बाहर नहीं निकलें क्योंकि सावधानी ही हमारी सुरक्षा है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top