अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: समाजिक सरोकार रखने वाले नेशनल विजन की अपील

वाराणसी। वाट्सअप पर एक ऑडियो क्लिप तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दो लोग फोन पर बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं। जिसमें एक व्यक्ति ये कहता है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट पर दोनों की बातचीत के दौरान ये सुननेमें आ रहा है कि इण्डिया में कोरोना हाई रिस्क पर आ रही है, जिसको लेकर 15 अप्रैल तक बंद करने की बात बोली गयी थी लेकिन इस खबर से इंडिया के लोग पैनिक हो सकते हैं।  यही आगे चलकर 15 जून तक पूरे इंडिया को लॉकडाउन कर दिया जायेगा।

उस ऑडियो में एक व्यक्ति अपने आपको विश्व स्वास्थ्य संगठन इंडिया की डायरेक्टर मेरी फ्रेंड है और उसने ही इस बात को बताया है कि रिपोर्ट में 15 अप्रैल तक इंडिया को बंद करने को कहा गया है। लेकिन लोग इससे पैनिक नहीं हो इसके लिए सरकार ने अभी मॉल, स्कूल आदि 31 मार्च तक बंद किया है, जिसको आगे  बढ़ाया जायेगा और ये समय अवधि 15 जून तक बढ़ा दी जाएगी। इस ऑडियो क्लिप में वह व्यक्ति यह कहता हुआ भी सुनाई दे रहा है कि 2 महीने के लिए राशन और कैश  घर में इकट्ठा कर ले क्योंकि भारत की स्थिति आने वाले दिनों में बहुत ही दयनीय होने वाली है लोगों को घरों में ही लॉक डाउन कर दिया जाएगा और वह बाहर नहीं निकल सकेंगे इतना ही नहीं बुजुर्गों से पहले बच्चों और जवानों के ट्रीटमेंट की बात को भी उसने कहा है जोकि पूरी तरह से कोरी अफवाह है इसलिए इन बातों पर जरा भी ध्यान ना दें।

हालांकि ये ऑडियो में जरा भी सच्चाई नहीं है। समाजिक सरोकार रखने वाला नेशनल विजन सभी से अपील करता है की इन पर ध्यान नहीं दे। खास बात यह कि अपने जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा पूरी तरह सक्रिय हैं। हर छोटी- बड़ी अहम जानकारी साझा कर रहे। इसलिए अफवाहों पर बहुत ध्यान देने की जरूरत नहीं है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top