अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: Covid-19 फ्री होने के करीब था जौनपुर, लगा झटका पॉजिटिव की संख्या बढ़ी

जौनपुर। कोरोना का कहर जारी है। इसी बीच जौनपुर से बड़ी खबर आ रही है जहां आज फिर तीन लोग जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। गौरतलब है कि इसके पहले पांच कोरोना पॉजिटिव शख्स मिले थे, जिनमें से चार ठीक हो गए और एक शख्स इलाज अभी अस्पताल में चल रहा है। वहीं आज तीन और कोरोना पोजिटिव की पुष्टि हुई है। 

बता दें कि नौ लोग मुंबई के पनवेल से आये हैं। जिनको जिला प्रशासन ने प्राथमिक विद्यालय में दो दिन पहले ही क्वरेन्टीन कर दिया था। वहीं इन सभी की जांच कराने पर तीन लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। वहीं 27 अप्रैल को 65 सैंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब तक जनपद जौनपुर में ऐसे 732 लोगों को चिन्हित किया गया जो संदिग्ध थे जिनमे कोरोना जैसे लक्षण थे। इसी कड़ी में तीन केमिस्ट की दुकानों के मालिकों के व कर्मचारियों के तथा 15 सब्जी वालों के भी रैंडम तरीके से सैंपल लिए गए।

गौरतलब है कि 15 अप्रैल को एक व्यक्ति शाने आलम का सैंपल पॉजिटिव आया था। एक व्यक्ति  मोहम्मद असहद का 23 मार्च को सैंपल पॉजिटिव आया था जिनका इलाज चल रहा है जो ठीक हो गये हैं और अब इनका सैमपिल नेगेटिव आ गया है। इन्हें अस्पताल से 6/4/2020  को छुट्टी दे दी गई है ये घर चल गये  है तथा 2 अप्रैल को दो लोग का सैंपल पॉजिटिव आया था जिसमें एक बांग्लादेश का स्माइल था और दूसरा रांची का यासीन अंसारी था दोनों अस्पताल में भर्ती थी जो ठीक हो गए हैं इन्हें 21 अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है लेकिन इनके खिलाफ वारंट होने के कारण इनको प्रसाद इंस्टिट्यूट की अस्थाई जेल में रखा गया है।एक व्यक्ति हाफिज गुफरान जो बदलापुर तहसील के देवरिया गांव का रहने वाला है तथा देवबंद से आया था का नमूना 8 अप्रैल को पॉजिटिव आया था वह वह भी ठीक हो गए हैं और उन्हें 21 अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी हो गई है तथा उन्हें 14 दिन की शेल्टर होम क्वॉरेंटाइन में रखा गया है। अब केवल एक व्यक्ति शाने अली जो दिल्ली का रहने वाला है जिसका 15 अप्रैल को सैंपल पॉजिटिव आया था वह बनारस जिला अस्पताल में भर्ती है उसका इलाज चल रहा है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top