वाराणसी। कोरोना के कहर से बचने के लिए बाजारों में तरह तरह के मास्क और सेनेटाइजर की मांग दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है। इसी कड़ी में इन दिनों बाजार में पहनने वाला सैनिटाइजर भी तेज़ी से लोकप्रिय हो रहा है। अधिकारी से लेकर आम जनता तक इसका प्रयोग करते नजर आ रहे हैं।

बता दें कि जबसे कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ा है तब से बाजार में स्वास्थ्य से संबंधित एक से बढ़कर एक उत्पाद नजर आ रहे हैं। इन उत्पादों में एक उत्पाद है पहनने वाला सैनिटाइजर। क्या प्रदेश सरकार के मंत्री क्या अधिकारी या फिर आम जनता सब के गले में यह आसानी से नजर आ रहा है। इसके बारे में बताया जा रहा है कि इस सेनीटाइजर को पहनने से वायरस का संक्रमण काफी कम हो जाता है। इसको पहनने वाले की 1 क्यूबिक मीटर के क्षेत्र में संक्रमण के प्रभाव को खत्म कर देता है इसकी लोकप्रियता को देखते हुए बाजार में इसको ऊंचे मूल्य पर भी बेचा जा रहा है।

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने इसके बारे में बताते हुए कहा कि इसको बनाने वाली कंपनियों का दावा है कि इसको पहनने से संक्रमण का खतरा कम हो जाता है। इसीलिए लोग एहतियातन इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। अब इसके दावे में कितनी सच्चाई है ये तो इसको बनाने वाली कंपनियां ही जानती हैं। उन्होंने कहा कि यह लोगों की मर्जी पर निर्भर है किसका इस्तेमाल करें कि नहीं फिर भी वह इसको बेचने वाले दुकानदारों से कहेंगे कि इसको ऊंचे मूल्य पर कतई ना बेचे। साथ ही साथ मास्क और सेनीटाइजर को भी निर्धारित मूल्य पर ही बेचा जाए। शुरू में इसकी कीमतें काफी ज्यादा हो गई थी जिसको अब काबू कर लिया गया है।

कोरोना अपडेट: बाजारों में covid-19 से बचने के लिए इस चीज की बढ़ी मांग, मंत्री,अधिकारी भी कर रहे इसका तेजी से प्रयोग
To Top