अपना देश

कोरोना अपडेट: लॉकडाउन से अगर चाहिए छूट तो किसी भी हाल में लक्ष्मण रेखा नहीं करें पार

नई दिल्ली। 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद आज पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि देश में 3 मई तक लॉकडाउन अभी और जारी रहेगा। वहीं देश की जनता की तारीफ़ करते हुए कहा कि कोरोना के इस युद्ध में जिस तरह से सभी ने कष्ट सहकर साथ दिया है वो तारीफे काबिल है। पीएम मोदी ने कहा कि अगर सिर्फ आर्थिक दृष्टि से देखें तो अभी ये महंगा जरूर लगता है, लेकिन भारतवासियों की जिंदगी के आगे इसकी कोई तुलना नहीं हो सकती। सीमित संसाधनों के बीच, भारत जिस मार्ग पर चला है, उस मार्ग की चर्चा आज दुनियाभर में हो रही है। इन सब प्रयासों के बीच, कोरोना जिस तरह फैल रहा है, उसने विश्वभर के हेल्थ एक्सपर्ट्स और सरकारों को और ज्यादा सतर्क कर दिया है। 

बता दें कि पीएम मोदी ने अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाने की बात कही। 20 अप्रैल तक हर थाने, हर जिले, हर राज्य को बारीकी से परखा जाएगा. लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है? इसका मूल्यांकन किया जाएगा।  जो सफल होंगे, जो हॉटस्पॉट नहीं बढ़ने देंगे, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी चीजों में छूट की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन यह अनुमति सशर्त होगी। लॉकडाउन के नियम अगर टूटते हैं तो सारी अनुमति तुरंत वापस ले ली जाएगी।

वहीं देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सभी को कहा कि सात बातों का सभी को ध्यान रखना है जो निम्न हैं- बुजुर्गों का ध्यान रखें, लॉकडाउन का पालन करें, घर से बने मास्क का प्रयोग करें, इम्युनिटी बढ़ाने के निर्देशों का पालन करें, आरोग्य सेतु डाउनलोड करें, गरीबों की देखरेख करें, नौकरी से न निकालें, कोरोना योद्धाओं का आदर करें।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top