अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: सरकार इनपर भी दीजिये ध्यान, कोरोना से नहीं भूख से मर रहे ये बेजुबान

ब्यूरो रिपोर्ट। कोरोना को लेकर पूरा देश इन दिनों लॉकडाउन है। इस समय अगर देखा जाये तो बेजुबानों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। क्योंकि सामान्य दिनों में तो इन बेजुबानों को कुछ ना कुछ मिल जाता है मगर बंदी में कुछ भी इनके लिए मुमकिन नहीं है। इसी कड़ी में कुछ ऐसा ही दिल को दहलाने वाली गौआश्रय की तस्वीरें सामने आई है। इन गौआश्रय का निर्माण सीएम योगी ने करवाया था मगर इस लॉकडाउन में गौआश्रय में बिना खाये भूख से गोवंश मर रही हैं पर प्रशासन या योगी सरकार को इसकी सुध तक नहीं है।

बता दें कि इस लॉकडाउन में यूपी में ऐसे कई गोआश्रय मिल जायेंगे जहां गायों की दयनीय अवस्था है। उनके लिए चारा और उनके खाने की ठीक से कोई व्यवस्था नहीं है। इतना ही नहीं गोवंश बिना खाये मर जा रही हैं। ऐसा ही नजारा शहर से 13 किमी दूर आराजी लाइन ब्लॉक के सजोई गांव का है। जहां इन गोवंश को खाने के लिए पूरा चारा नहीं है और वो बिना खाये मर रही हैं।

इतना ही नहीं गोवंश मरने के बाद वहीं पड़ी सड़ जाती हैं या आवारा कुत्ते उनको खाते हैं,लेकिन उन मरे गोवंश को वहां से हटाने की भी कोई व्यवस्था नहीं है। इन दिनों तो उनका और बुरा हाल है। ऐसा सिर्फ इसी गोआश्रय का हाल नहीं है। ऐसे तमाम गोशाला आपको मिल जायेंगे जहां ये मरणासन पर हैं। नेशनल विजन यूपी सरकार और प्रशासन से अपील करता है कि इस ओर भी ध्यान दें ये बेजुबान भूखों मर रहें है और इसके लिए कोई सुचारु व्यवस्था सरकार या प्रशासन की तरफ से अब तक नहीं हो पाई है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top