अपना देश

कोरोना अपडेट: PM मोदी के नाम को भी नहीं छोड़ रहे जालसाज, जानिए क्या है पूरा मामला

ब्यूरो रिपोर्ट। इन दिनों पूरा देश कोरोना का दंश झेल रहा है। कोरोना को लेकर पूरे देश में इन दिनों लॉकडाउन घोषित है। वहीं कोरोना को लेकर पीएम रिलीफ फंड बनाया गया है जिसमें पूरे देश के लोग अपने सामर्थ्य से देश को मदद देने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन आपको बता दें कि ऐसे समय में देश जहां एक ओर वैश्विक महामारी से जूझ रहा है तो वहीँ जालसाज अपनी जालसाजी से देश को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहे। 

ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां फेसबुक पर पीएम मोदी के नाम से रिलीफ फंड को लेकर फेक फेसबुक अकाउंट बनाया गया है, जिसमें बकायदे आईएफसी कोड बैंक अकाउंट नंबर 281101100043288 डाला गया है। ये अकाउंट नंबर आंध्रा बैंक का है। इस बात की खबर जब दिल्ली साइबर सेल को मिली तो उन्होंने पहले पीएमओ ऑफिस में बात कर इसकी जानकारी ली। जानकारी के दौरान पता चला की ऐसा कोई एफबी अकाउंट नहीं बनाया गया है।जिसके बाद साइबर पुलिस हरकत में आई।

वहीं दिल्ली साइबर सेल ने इस बाबत 419/20 धाराओं के तहत जालसाजी और धोखाधड़ी मुकदमा दर्ज कर लिया है साथ ही उस अकाउंट सीज कर मामले की जांच में जुट गयी है। गौरतलब कि इसके पहले नीता अंबानी के फर्जी ट्विटर अकाउंट से फेक मेसेज ट्वीट करने का भी मामला सामने आया है। इतना ही नहीं खुद पीएम मोदी ने अरुण गोविल के ट्वीट का जवाब दिया तो अरुण गोविल ने ट्वीट कर बताया कि उनके नाम पर फेक आईडी बनाई गयी है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top