वाराणसी।  जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के नेक पहल पर जनपद में विशेष रूप से शहरी क्षेत्र में व्यापारियों, आटो-बस चालकों एवं सम्बन्धित स्टाफ, आटो व्यवसायियों, गल्ला व्यवसायियों तथा पटरी व्यवसायियों इत्यादि का कोविड-19 के अन्तर्गत मास कोरोना टेस्टिंग अभियान चलाया जा रहा है। विगत दिनों में जिलाधिकारी ने इसके लिये व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों तथा अन्य व्यवसायियों, समूहों के पदाधिकारियों/प्रतिनिधियों से मास कोरोना टेस्ट में सहयोग देने की अपील की थी, परिणाम स्वरूप विभिन्न व्यवसायिक संस्थाओं द्वारा आगे आकर कोरोना टेस्टिंग में सहयोग दिया जा रहा है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस पहल के द्वारा जनपद में ज्यादा से ज्यादा लोगों के टेस्ट हो सकेंगे।

जहां इसी क्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0वी0बी0सिंह ने बताया आज  विशेश्वरगंज गल्लामण्डी के व्यापारियों का तथा मैदागिन, बेनिया एवं मण्डुआडीह स्टेशन के आटो स्टैण्ड पर आटो चालकों का मास टेस्ट किया जायेगा। हालंकि मंगलवार को जनपद में आटो-बस चालकों एवं उनके अन्य स्टाफ का मास में कोरोना टेस्ट कराया गया। आटो स्टैण्ड लंका में 143 व्यक्तियों के टेस्ट में 09 व्यक्ति पाजीटिव, आटो स्टैण्ड कैण्ट में 34 व्यक्तियों के टेस्ट 01 व्यक्ति पाजीटिव, नदेसर आटो मार्केट में 100 व्यक्तियों के टेस्ट में 02 व्यक्ति पाजीटिव, व्यापारिक स्थलों पर दुकानदारों एवं व्यापारियों इत्यादि का भी कोरोना टेस्ट हुआ जिसमें शाकुम्भरी काम्प्लेक्स, दुर्गाकुण्ड, वाराणसी में 135 व्यक्तियों के टेस्ट में 04 व्यक्ति पाजीटिव, दालमण्डी में 103 व्यक्तियों के टेस्ट में 02 पाजीटिव एवं हथुआ मार्केट में 76 व्यक्तियों के टेस्ट में 02 व्यक्ति पाजीटिव पाये गये।

कोरोना टेस्ट के लिये 06 मोबाईल टेस्ट टीमें लगायी गयी थी। सभी स्थानों पर आइवर मेक्टिन दवा का वितरण भी किया गया। पाजीटिव पाये गये व्यक्तियों को तत्काल होमआइसोलेशन की सलाह दी गयी तथा उन्हें बताया गया कि सम्बन्धित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की रैपिड रिस्पान्स टीमों द्वारा सम्पर्क करने अथवा कोविड कमाण्ड सेन्टर सिगरा से फोन आने पर अपने स्वास्थ्य तथा अन्य पूछी गयी जानकारियों का विवरण दें, ताकि उन्हें आवश्यकतानुसार तुरन्त होम आइसोलेशन की अनुमति अथवा हास्पिटल में शिफ्ट किया जा सके।

कोरोना अपडेट: DM की नेक पहल, शहर के इन जगहों पर ऑटो चालक, व्यापारी व बस चालक करा सकते हैं आसानी से कोविड टेस्ट
To Top