वाराणसी। डीएम कौशल राज शर्मा ने 3 अगस्त दिन सोमवार को शाम तक होम आइसोलेशन एप पर जो मरीज अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराएंगे उनका होम आइसोलेशन निरस्त करने का आदेश दिया है।  साथ ही उन मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती करने का डआदेश दे दिया है। डीएम ने  होम आइसोलेशन करने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से होम आइसोलेशन ऐप पर सोमवार को सायं तक अपना रजिस्ट्रेशन एवं सूचनाएं फील करने का आदेश दिया है।

गौरतलब है कि होम आइसोलेशन करने वाले कोविड के मरीजों का होम आइसोलेशन एप पर रजिस्ट्रेशन अनिवार्य रूप से होना हैं। जो होम आइसोलेशन करता है उसे रजिस्ट्रेशन कराना होता है। जिस होम आइसोलेशन ऐप पर रजिस्ट्रेशन करना है वह पहले इंटरनेट पर ब्राउज़र में खुलता था और वह लंबी प्रक्रिया थी और परेशानी भी होता था। किंतु अब यह ऐप शुक्रवार से प्ले स्टोर पर आ गया है। ऐसे लोगों को रजिस्ट्रेशन के लिए 2 दिन की मोहलत दी गई थी, आज सोमवार को आखिरी दिन हैं।

बता दें कि वाराणसी में अब तक 1000 से अधिक लोगों का होम आइसोलेशन हुआ है, जबकि काफी कम लोगों ने ही इस एप पर रजिस्ट्रेशन किया है। जबकि रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है और यदि कोई भी व्यक्ति इस पर अपना डाटा फीड नहीं करता है तो उसका होम आइसोलेशन निरस्त कर दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने होम आइसोलेशन में रह रहे ऐसे लोगों को जिन्होंने अब तक एप पर अपना रजिस्ट्रेशन नहीं किया है को निर्देशित किया है कि सोमवार को सायं तक होम आइसोलेशन के प्ले स्टोर ऐप पर अपना रजिस्ट्रेशन प्रत्येक दशा में करा लें। इसे कंप्यूटर पर सेंट्रलाइज देखा जाएगा और यदि किसी के द्वारा सोमवार को शाम तक रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाता है, तो उसका होम आइसोलेशन निरस्त कर उसे कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

कोरोना अपडेट:  होम आइसोलेशन को लेकर DM सख्त, आज है आखिरी दिन, अगर नहीं किया ये काम तो होगी कार्रवाई 
To Top