अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: राहत सामग्री के वितरण को लेकर DM ने दिया ये निर्देश

वाराणसी। कोरोना का कहर जारी है। अब तक देश में कोरोना संक्रमितों को संख्या 2301 पहुंच गयी है वहीं 56 लोगों की मौत हो चुकी है। इन सब में सबसे ज्यादा अगर कोई परेशान हो रहा है तो वो गरीब तबके और दिहाड़ी मजदूर लोग हैं जिनको खाने-पीने की सबसे ज्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसी को देखते हुए वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने शुक्रवार को कैम्प कार्यालय सभागार में वीसी वीडीए, एडीएम, एसडीएम व एसीएम सहित अन्य सम्बंधित अधिकारियों के साथ बैठक किया और राहत सामग्री, फूड पैकेट आदि को सुनियोजित ढ़ंग से करने की बात कही। 

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान जनपद के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में जरुरतमंद लोगों तक फूड पैकेट और राशन किट का सुनियोजित ढंग से वितरण करने पर विशेष जोर दिया है।उन्होंने कहा कि निजी तौर पर फूड पैकेट/किट बांटने वालों को भी सरकारी व्यवस्था में जोड़ कर इस प्रकार बांटा जाय कि जिसको वास्तव में भोजन की जरुरत है उन तक वो अवश्य पहुंचे। इसमें उन लोगों को शामिल किया गया है जो झुग्गी झोपड़ी के लोग, दिहाड़ी मजदूर, मुसहर आदि जो आश्रय स्थल तक नहीं आ सकते उन्हें कवर किया जाय।

शनिवार से किट के वितरण के लिए एसीएम को निर्देशितकर दिया गया है। थानों के माध्यम से स्थानीय मंत्री,विधायक अथवा पार्षदों व जन प्रतिनिधियों को जोड़ते हुए राशन किट का वितरण करायें। अगले दो-तीन दिनों में वितरण का कार्य पूर्ण करा लें। उन्होंने पिण्डरा, राजातालाब व सदर के एसडीएम से अब तक वितरण किये गये फूड पैकेटों की जानकारी ली तथा बचे हुए क्षेत्रों को चिन्हित कर उन्हें भी राशन किट बांट दिए जायें। जहां राशन किट का वितरण कर दिया जाय, वहां फूड पैकेट का वितरण कम कर दिया जाय। साथ ही 21 सेन्टरों पर जहां 936 लोगों को कोरन्टाइन किया गया है उन्हें फूड पैकेट उपलब्ध कराये जायेंगे।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top