अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: नवरात्र में भक्त कोरोना वध के लिए घर से ही मां को लगाएंगे गुहार

वाराणसी। 25 मार्च से चैत्र नवरात्र प्रारंभ हो रहा है। चैत्र मास के शुक्लपक्ष की प्रतिपदा तिथि से शुरु होकर रामनवमी तक मां दुर्गा का पावन पर्व नवरात्री मनाया जाएगा। 9 दिनों तक चलने वाला यह त्योहार काशी में बड़े ही उमंग के साथ मनाया जाता रहा है, लेकिन इस बार कोरोना वायरस का कहर मंदिर पर भी मंडराता नजर आ रहा है। श्रद्धालु इस बार नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ रूपों का दर्शन नहीं कर सकेंगे। 

बता दे कि हर बार नवरात्रि के पहले दिन मां के दरबार में बीच रात से ही दर्शन के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग कतारें लगाकर खड़े हो जाते थे  लेकिन इस बार काशी के किसी भी मंदिर में श्रद्धालु मां के दर्शन मंदिर में नहीं कर सकेंगे। दरअसल वाराणसी में लॉक डाउन की अवधि को आगे बढ़ाकर 27 मार्च कर दिया है।  दिया वही काशी के मंदिरों को भी बंद कर दिया गया है।कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पूरे प्रदेश में लॉकडाउन है। शहर के सभी मंदिरों को भी बंद कर दिया गया है, जिसे देखते हुए ज्योति‍षाचार्यों ने श्रद्धालुओँ से घर में ही रहकर मां दुर्गा की पूजा अर्चना करने की सलाह दी है।

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार नवरात्रि में मां दुर्गा के शक्ति के नौ रुपों की पूजा अर्चना करने से सभी तरह की बाधाएं समस्याएं दूर हो जाती है। इस बार भक्त घरों से ही मां दुर्गा से कोरोना के खात्मे को लेकर गुहार लगाएंगेदऔर शायद मां अपने भक्तों की पुकार सुन लें और कोरोना जैसे महामारी का खत्म कर दें।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top