अपना देश

कोरोना अपडेट: देश में covid-19 के आंकड़ों में बढ़ोतरी जारी, अब तक हुई इतने लोगों की मौत

नई दिल्ली। देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। ताजा आंकड़ों के अनुसार 1 लाख 98 हजार 706 पहुंच गयी है।वहीं महाराष्ट में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 हजार, दिल्ली और तमिलनाडु में 20 हजार के पार हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार  देश में कोरोना के अभी 97 हजार 581 एक्टिव केस हैं। कोरोना महामारी से अब तक 5 हजार 598 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं 95 हजार 526 लोग ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों में आठ हजार के ऊपर कोरोना के मामले मे बढोतरी हुई है।

बता दें कि भारत में कोविड-19 से डेथ रेट प्रति 10 लाख आबादी पर 4 है। कोरोना से पीड़ित टॉप-50 देशों में सिर्फ चीन ही ऐसा देश है, जहां भारत से कम डेथ रेट है। वहीं पिछले 24 घंटे में महाराष्‍ट्र में कोरोना के 2361 नए केस सामने आए हैं। इस दौरान 76 लोगों की मौत हुई है।  दूसरी तरफ पिछले चौबीस घंटे में ही दिल्ली में 50 लोगों की मौत हुई है तो 24 घंटे में ही कोरोना के 990 केस सामने आये हैं।

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत मरीजों के संख्या के मामले में दुनिया का 7वां देश बन चुका है, लेकिन यहां कम्युनिटी ट्रांसमिशन जैसे हालात नहीं हैं। दूसरी ओर विशेषज्ञों के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपी गई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि घनी और मध्यम आबादी वाले क्षेत्रों में कम्युनिटी ट्रांसमशन की पुष्टि हो चुकी है।

Most Popular

To Top