अपना देश

कोरोना अपडेट: देश में covid-19 का आंकड़ा पहुंचा 3 लाख के पार, अब तक इतने लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली। देश में कोरोना का आंकड़ा पिछले 24 घंटों में तीन लाख को पार कर चुका है। शुक्रवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 11 हजार 314 मरीजों में इजाफा हुआ तो वहीं 388 लोगों की मौत हो गयी। बीते 24 घंटे में देश में एक बार फिर से 11 हजार से ज्यादा मरीज मिले हैं, वहीं देश में अब तक 8890 लोगों की मौतें हुईं हैं। कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या के साथ भारत स्पेन और ब्रिटेन से आगे निकलते हुए चौथे नंबर पर आ गया है।

बता दें कि महाराष्ट्र देश का पहला राज्य बन गया है जहां कोरोना का आंकड़ा 1 लाख के पार हो गया है तो वहीं दिल्ली में एक दिन में सबसे ज्यादा 2123 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब तक दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल 36824 केस एक्टिव हैं और 1214 लोगों की मौत हो चुकी है। देश भर में कोरोना के 297,535 मामले हैं, जिसमें से अब तक डेढ़ लाख लोग ठीक हुए हैं,वहीं अगर पूरी दुनिया की बात करें तो कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 77 लाख के पार हो गया है। इटली के बाद कोरोना संक्रमण का मामला तेज़ी से भारत में बढ़ रहा है।

भारत संक्रमित देशों में चौथे स्थान पर आ गया है। रिपोर्ट के अनुसार बीते 17 दिनों में कोरोना के मामले दुगनी रफ्तार से बढ़े हैं। ऐसे ही मामले बढ़ते रहे तो अगस्त तक अमेरिका से ज्यादा मामले भारत में हो जायेंगे। अमेरिका,रूस और ब्राजील के बाद भारत है। अगर कोरोना की बढ़ती रफ़्तार पर ब्रेक नहीं लगा तो भारत अगस्त के आखिर तक दूसरा संक्रमित देश बन जायेगा।

Most Popular

To Top