अपना देश

कोरोना अपडेट: देश में कोरोना की रफ्तार में आई तेजी, आंकड़ों में हो रहा लगातार इजाफा

नई दिल्ली। देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या आज एक लाख 16 हजार को पार कर गयी। हालांकि इसमें से आधे मामले पिछले कुछ दिनों से तेजी से सामने आये हैं जब से विशेष ट्रेनों के जरिये विभिन्न जगहों पर फंसे हुए लोगों की आवाजाही शुरू हुयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ कर 3583 हो गयी है जबकि संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर एक लाख 18 हजार 447 हो गयी है। देश में पिछले 24 घंटे में इस वायरस के कारण 148 लोगों की मौत हुयी है जबकि 6,088 नये मामले सामने आये हैं। इससे अब देश में वर्तमान में 66,330 लोगों का इलाज चल रहा है जबकि 48,533 हजार से अधिक लोग बीमारी से ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। 3234 मरीज 24 घंटे में ठीक हुए हैं।

बता दें कि देश में 48,533 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब तक करीब 15 अन्य देशों में कोरोना वायरस के कारण भारत से अधिक मौत हुयी हैं। हालांकि, देश में ऐसे मरीजों की संख्या 66,330 है जिनका इलाज चल रहा है और भारत इस लिहाज से दुनिया में पांचवें स्थान पर है। अमेरिका, रूस, ब्राजील और फ्रांस ऐसे मुल्क हैं जहां भारत से अधिक मरीजों का इलाज चल रहा है।

कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में भारत आंकड़ों के हिसाब से दुनिया का 11वां सर्वाधिक प्रभावित देश है। दस सबसे अधिक प्रभावित देशों में से कुछ में सक्रिय मामलों की संख्या भारत से कम है, जिसमें स्पेन, इटली, जर्मनी, तुर्की एवं ईरान शामिल हैं।

Most Popular

To Top