अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: कोविड-19 को लॉकडाउन कर के ही लेगें दम, DM जौनपुर प्रतिदिन लागू कर रहे हैं नया नियम

जौनपुर। इन दिनों देश में लॉकडाउन पार्ट 2 जारी है। 19 दिनों के इस लॉकडाउन में जिला प्रशासन अपनी तरफ से पूरी एहतियात बरत रहीं है। इसी कड़ी में जौनपुर के डीएम और पुलिस अधीक्षक ने पैदल ही निकल कर शहर का जायजा लिया। साथ ही लोगों को लॉकडाउन की गंभीरता भी बताई। इतना ही नहीं डीएम ने बेवजह घूमने वालों को कोतवाली में एक दिन के लिए क्वॉरेंटाइन करने का निर्देश भी दिया है। गौरतलब है कि पहले भी डीएम ने जमातियों की सूचना देने वालों के लिए 5100 का इनाम भी घोषित किया था। इतना ही नहीं हर रोज ग्राम प्रधानों और क्षेत्रीय नेताओं से उनके एरिया का पूरा हाल लेते हैं।  

बता दें कि जौनपुर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने शहर में घूमकर लॉक डाउन का जायजा लिया। वहीं डीएम ने लोगों को घर के अंदर रहने के सलाह देते हुए, जो लोग अनावश्यक कार्य से  बाहर घूम रहे हैं उनलोगों को कोतवाली में एक दिन के लिए क्वॉरेंटाइन में रखने का निर्देश भी दिया है। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले को क्वॉरेंटाइन में भेजा जाएगा तथा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं जनपद 554 लोगों को चिन्हित किया गया जो संदिग्ध थे, जिसमें अब तक 430 लोगों रिजल्ट आ चुका है। आज 57 नमूनों के रिजल्ट सुबह आये हैं ।सभी नेगेटिव हैं। अब 67 नमूनों के रिजल्ट आने बाकी है। अब तक 5 में से 4 मरीज ठीक हो कर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुकें हैं। इसी बाबत डीएम ने कहा है  किसी को घबराने की जरूरत नहीं है।  केवल सतर्कता बरतने की आवश्यकता है ।कोई भी व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को स्पर्श ना करें ।दूरी बनाकर रखें। लाकडाऊन के नियमों का पालन करें ।सोशल डिस्टेंसिंग और आइसोलेशन के सिद्धांतों का पालन करें ।यही एक रास्ता इस बीमारी से बचाव का है ।हम सब इसका पालन करके ही  कोरोना वायरस के संक्रमण को जनपद में रोक सकते हैं। अनावश्यक रूप से घरों से बाहर ना निकलें । मास्क का प्रयोग करें ।समय-समय पर अपने हाथों को सैनिटाइज करते रहें या साबुन से धोते रहें।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top