राज्यों से

कोरोना अपडेट: यूपी के कई जिलों में शुरू हो रही है बस सेवा, जाने क्या हैं शर्तें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देशन पर परिवहन निगम यूपी के ग्रीन जोन जिलों में रोडवेज बस सेवा शुरू करने जा रहा है। इसके अंतर्गत रोडवेज बस एक ग्रीन जोन से दूसरे ग्रीन जोन के बीच चलेंगी। ग्रीन जोन के बीच कोई भी रेड या ऑरेंज जोन जिला पड़ा तो वहां बस नहीं रुकेगी। 

बता दें कि यूपी में जो जिले ग्रीन जोन हो चुकें हैं उन जिलों में यूपी परिवहन बसों का संचालन शुरू करने जा रही है। बस को रोजाना सैनिटाइज करके चलाया जाएगा। बसों में 26 से 30 यात्रियों को एक बार में ले जाया जायेगा। वही चालकों,परिचालकों समेत सभी यात्रियों के लिए कुछ मानक तय किए गए हैं जिसके तहत सभी को उसका पालन करना आवश्यक होगा सभी को मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

यह रोडवेज बस से केंद्र सरकार की गाइडलाइन के तहत 50 फ़ीसदी की क्षमता के साथ चलेगी यात्री सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बसों में बैठेंगे। अभी फिलहाल यूपी के 12 जिलों जिसमें लखीमपुर-खारी, शाहजहांपुर, अम्बेडकरनगर, बलिया, चंदौली, चित्रकूट, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, हमीरपुर, ललितपुर, सोनभद्र व अमेठी है, इसमें 500 बस चलाने की योजना है। यह निर्देश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ राजशेखर ने मंगलवार को सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा दिया है।

Most Popular

To Top