अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: हॉट स्पॉट के बाद बफर जोन में भी होगी सख्ती, जाने क्या है यह जोन

वाराणसी। कोरोना को लेकर जिला प्रशासन इन दिनों बहुत मुस्तैद हो गया है। अभी तक वाराणसी के जिन चार इलाकों को हॉट स्पॉट क्षेत्र में तब्दील किया गया था, उन इलाकों को अब बफर जोन बनाने का डीएम ने निर्देश जारी किया है। इस जोन में भी कई नियम लागू होंगे जिनका पालन उन जोन में रहने वालों को करना अनिवार्य होगा। 

बता दें कि वाराणसी के चार हॉटस्पॉट इलाकों में अब बफर जोन बनाए जाने की तैयारी शुरू हो गई है। बफर जोन वह सिस्टम है जो हॉटस्पॉट क्षेत्र के लगभग 2 किलोमीटर के दायरे में बनाया जाता है। इस क्षेत्र में भी वही सारे नियम लागू होंगे जो हॉटस्पॉट क्षेत्र में लागू होते हैं, यानी ना किसी को बाहर निकलने की अनुमति होगी और ना ही किसी को इस क्षेत्र में जाने की अनुमति होगी। सब्जी व अन्य जरूरत की सामग्री लोगों के घरों तक पहुंचाई जाएगी या फिर निर्धारित स्थल तक लाकर कुछ लोगों को ही एक बार में यहां तक आने और इसे खरीदारी करने की इजाजत होगी।

बफर जोन के अंतर्गत हॉट स्पॉट इलाकों से सटे जितने भी मंडी हैं उनको कुछ दिनों के लिए दूसरी जगहों पर शिफ्ट किया जा रहा है। इसी कड़ी में गोदौलिया स्थित दूध मंडी को कुछ दिनों के लिए 18 अप्रैल से मैदागिन शिफ्ट किया गया है। इसके अलावा क्षेत्र के आसपास चलने वाली सब्जी मंडी  को भी दूसरे इलाके में शिफ्ट करने के आदेश डीएम ने दिए हैं। वाराणसी के मदनपुरा, गंगापुर रोहनिया, लोहता और बजरडीहा इलाके के हॉट स्पॉट जोन के आसपास के क्षेत्र को बफर जोन में तब्दील किया जा रहा है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top