अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: उफ्फ! छात्रा का प्राथमिक रिपोर्ट आया पॉजिटिव, 25 छात्र हुए क्वारंटीन

वाराणसी। राजस्थान के कोटा से यूपी के 746 बच्चों में से गाजीपुर की रहने वाली छात्रा का प्राथमिक रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है। वहीं छात्रा का सैंपल दूसरी जांच के लिए बीएचयू के लैब में भेज दिया गया है। इसी के साथ जिस बस से छात्रा कोटा से आई थी उसमें सवार 25 छात्र, दो पुलिसकर्मी और चालक को मिलाकर कुल 28 लोग थे। इन सभी लोगों सभी को क्‍वारंटीन कर दिया गया है।

बता दें कि दूसरी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर ही छात्रा को कोरोना संक्रमित माना जाएगा। अभी उन सभी 25 छात्रों को रेलवे के जोनल सेंटर और पीजी कालेज में क्वारंटीन कर दिया गया है । उधर अपने जिले में आने के बाद भी घर नहीं पहुंच पाने वाले 25 छात्रों के परिजनों की चिंता बढ़ गई है। गौरतलब है कि कोटा में ये सभी छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे थे। लॉकडाउन के चलते इन सभी को खाने-पीने के साथ ही कोरोना को लेकर एक भय बना हुआ था। वहीं जब सीएम योगी ने यूपी के 746 बच्चों को घर वापस बुलाने के लिए 30 बसों को कोटा भेजा तो बच्चों समेत उनके परिजनों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी।

वहीं छात्रा का दूसरा सैंपल भरा गया और देर रात ही विशेष वाहन से बीएचयू जांच के लिए भेज दिया गया। इसके बाद 25 छात्र-छात्राओं और 3 स्टाफ को रेलवे जोनल ट्रेनिंग सेंटर ले जाया गया। गाज़ीपुर डीएम ने बताया है कि यदि छात्रा का दूसरा रिपोर्ट भी पॉजिटिव आता है तो बाकी बचे सभी छात्रों की भी जांच कराई जाएगी। तब तक के लिए सभी 25 छात्रों सहित बस ड्राइवर और पुलिसकर्मी को क्वारंटीन कर दिया गया है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top