अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: 2 कोरोना पॉजिटिव जमातियों ने वाराणसी में दिया दस्तक, जिला प्रशासन हुआ हाई अलर्ट

वाराणसी। तबलीगी जमात से आये लोगों में से दो लोगों समेत तीन लोगों में शुक्रवार को  कोरोना की पुष्टि हुई है। पिछले दो दिनों में पूर्वांचल में तबलीगी जमात में शामिल लोगों में पॉजिटिव मामले तेजी से बढ़े हैं। गुरुवार को जौनपुर में दो औऱ गाजीपुर में एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला था। शुक्रवार की सुबह ही आजमगढ़ में तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। वाराणसी में इससे पहले दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इनमें से दो लोग लोहता और मदनपुरा इलाके के रहने वाले हैं। तीसरा हैदराबाद का रहने वाला है।

बता दें कि वाराणसी लौटे 15 लोगों को दशाश्वमेध के मदनपुरा और भेलूपुरा के बजरडीहा से पकड़कर जांच कराई गई थी। इनमें से मदनपुरा के दो लोगों की जांच रिपोर्ट शुक्रवार की शाम पॉजिटिव आ गई। इसमें एक व्यक्ति मदनपुरा और दूसरा कर्नाटक का रहनेवाला है। अन्य 13 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। तीसरा पॉजिटिव मिला व्यक्ति लोहता इलाके का है। वहीं आजमगढ़ में मेडिकल कॉलेज में भर्ती 16 जमातियों में से तीन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें एक तेलंगाना, एक आंध्रप्रदेश व एक गाजियाबाद का निवासी है। ये सभी मरकज में शामिल होकर यहां पहुंचे थे। हालांकि अन्य 13 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

वहीं मदनपुरा इलाके को प्रशासन ने दो दिनों के लिए पूरी तरह से सील कर दिया है। किसी को भी घर से बाहर आने की मनाही है, वहीं बाहर से कोई उस इलाके में दो दिनों तक नहीं जा सकता है। गौरतलब है कि वाराणसी में कोरोना पॉजिटिव पाए गए दो जमाती दीनदयाल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। दूसरा जमाती मदनपुरा इलाके का है। लोहता के युवक को शनिवार को बीएचयू से दीनदयाल अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। यह युवक खुद ही जांच कराने पहुंचा और बताया कि वो बाहर से आया है।

डीएम ने बताया कि तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। तब्लीगी जमात से लौटे 10 और लोगों का सैंपल भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट शनिवार को आएगी। गौरतलब है कि पूर्वांचल का पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज विदेश से आया था। जो फूलपुर निवासी है। इस युवक की चौथी रिपोर्ट निगेटिव आई है। उसकी हालत अब ठीक है। दूसरे मरीज का इलाज दीन दयाल में अभी चल रहा है। नेशनल विजन एक बार फिर आप सभी लोगों से अपील करता है कि अपने आस-पास, पड़ोस में हाल ही में आये कोई भी अपरचित या संदिग्ध चेहरा दिखे तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस और प्रशासन को दें, ताकि कोरोना की इस महामारी से सबको बचाया जा सके।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top