अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: वाराणसी के इस युवक ने ऐसे दिया कोरोना को मात

वाराणसी। एकबार फिर से वाराणसी वालों लिए राहत भरी खबर है, शिवपुर के छतरीपुर का रहने वाला कोरोना पॉजिटिव दूसरे शख्स ने बीते 10 दिनों में कोरोना को मात देकर जंग को जीत लिया है। इसके पहले वाराणसी का पहला शख्स फूलपुर के चितौड़ा निवासी ने भी कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गया। इसलिए बार-बार बस आप सब से यही आग्रह है कि इससे घबराएं नहीं बल्कि इसमें अपना पूरा सहयोग दें और कोरोना की इस जंग में जीत हासिल करने में अपना पूरा सहयोग दें। 

बता दें कि दूसरा कोरोना पॉजिटिव शख्स 20 मार्च को दुबई से फ्लाइट से लौटा था। यह जून 2019 में जबेल अली शहरयूएई गया था, वहां कॉल सेन्टर में नौकरी करता था। 20 मार्च को शारजाह से वाराणसी सीधी फ्लाइट से आया। एयरपोर्ट से टेक्सी से घर गया। घर मे पूरी तरह एक सप्ताह क्वारंटाइन रहा। उसी दौरान उसकी पत्नी को प्राइवेट हॉस्पिटल में डिलीवरी हुई थी, वो वहां भी नहीं गया। गले मे खराश की वजह से वह 27 मार्च को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल दिखाने गया था, जहां सीएमएस वीके शुक्ला ने शुरूआती लक्षण के आधार पर उसको अस्पताल में अलग रखा और उसका सैंपल लेकर जांच के लिए बीएचयू के आईएमएस में भेजा गया जहां से 28 मार्च को उसका रिपोर्ट पॉजिटिव निकला। जिसके बाद इस शख्स को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया जहां उसका इलाज चल रहा था। वहीं रविवार देर रात इसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। नियमानुसार 48 घंटे के भीतर इसको रिलीज कर दिया जायेगा और ये अपने घर चला जायेगा।

वहीं फूलपुर के चितौड़ा का पहला कोरोना पॉजिटिव शख्स कोरोना को मात देकर ठीक हो गया है। इतना ही नहीं सिंगर कनिका कपूर भी ठीक होकर आज अस्पताल से डिस्चार्ज होकर अपने घर जा चुकी है। इससे एक बात साफ़ तौर से जाहिर होती है कि अगर धैर्य के साथ पूरी शक्ति के साथ डॉक्टर की बातों को मरीज माने तो वो ठीक होकर अपने घर को जा सकता है। इसलिए नेशनल विजन सभी देशवासियों से बार-बार अपील करता है कि इससे परेशान या पैनिक होने की जरूरत नहीं है बल्कि सूझबूझ और सावधानी से कोरोना को मात दें। जितना हो सके लॉकडाउन पालन करें। अपने आस पास कोई भी अपरचित चेहरा या बाहर से कोई आया हो तो अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए तत्काल स्थानीय पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दें।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top