अपना देश

रिलायंस इंडस्ट्रीज के कर्मचारी अब घर से कर सकेंगे काम, ये है वजह

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए कई जगहों पर रिलायंस इंडस्ट्रीजअपने सभी कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दे दी है। हालांकि इसमें अस्पताल, रिटेल आउटलेट्स और दूरसंचार सेवा कंपनी के कर्मचारी शामिल नहीं किये गए हैं। पेट्रोल से लेकर दूरसंचार क्षेत्र में काम कर रही कंपनी ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दी है। यह व्यवस्था देश और विदेश में तैनात कंपनी के कर्मचारियों पर लागू होगी।इस व्यवस्था को 31 मार्च तक के लिए प्रभावी  किया गया है।  

गौरतलब है कि समूह कार्य स्थल पर न्यूनतम संख्या में कर्मचारी रखेगा ताकि कामकाज सुचारू बनाए रखा जा सके। इस बारे में रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ने काफी कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दी है। हालांकि लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखकर नागरिकों को सभी जरूरी सेवाएं भी उपलब्ध कराएगी। कर्मचारियों को सामान्य दिनों की तुलना में एक-दूसरे के बीच अधिक से अधिक संवाद करने और आउटलुक, एमएस टीमों और इंटरप्राइज प्लेटफार्मों के साथ-साथ कंपनी के अन्य आंतरिक प्लेटफार्मों से जुड़े रहने की सलाह दी गई है। प्रवक्ता ने कहा कि हालांकि, इस तरह की अभूतपूर्व स्थिति में सार्वजनिक आवश्यकताओं को देखते हुए, आरआईएल नागरिकों को सभी आवश्यक सेवाएं प्रदान करना जारी रखेगा और अपने मुख्य रिटेल स्टोर्स, अपनी दूरसंचार कनेक्टिविटी सेवाओं, अस्पताल और जनता के लिए आवश्यक किसी भी अन्य आवश्यक सेवाओं को खुले रखेगा या व्यापार निरंतरता बनाई रखी जाएगी।

वहीं कंपनी अपने सभी आवश्यक कर्मचारियों को लगातार सलाह और संचार के माध्यम से स्वास्थ्य सुरक्षा प्रशिक्षण प्रदान कर रहा है। प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी को जोड़ने से इस अवधि के दौरान काम से संबंधित कहीं पर आने जाने के लिए ऐसे कर्मचारियों के लिए ऐप टैक्सी किराया का भुगतान किया जाएगा ताकि सार्वजनिक परिवहन पर दबाव कम हो सके। आगे कंपनी प्रवक्ता ने कहा कि कंंपनी कर्मचारियों के‘ओनरशिप माइंडसेट’ की सराहना करती है। प्रवक्ता ने कहा कि स्वच्छता को तैयार राज्य में इसके पूरे इमरजेंसी रिस्पांस इन्फ्रास्ट्रक्चर सहित लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि ‘हम एक साथ एक रिलायंस परिवार के रूप में इस अभूतपूर्व स्थिति में हैं। हमें विश्वास है कि वन टीम और ओनरशिप माइंडसेट के हमारे मानदंड आपके द्वारा किए गए हर फैसले को आपके आसपास के सभी लोगों के सर्वोत्तम हित में चलाते हैं। हम एक दूसरे का समर्थन करते हैं, शांत और सहज रहेंगे और इस चुनौती का सामना मजबूती से करने के लिए तैयार हैं।’

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top