अपना प्रदेश

ना फैले कोरोना, इसलिए जारी किया DM ने ये निर्देश

वाराणसी। कोरोना वायरस को देखते हुए डीएम ने तमाम आलाधिकारियों के साथ कमिश्नरी सभागार में अहम बैठक की। बैठक के अंतर्गत जांच को लेकर निर्देश जारी किये गए। जिसमें मल्टीप्लेक्स, मॉल, सिनेमाघर, होटल्स, व्यवसायियों को कोरोना वायरस को लेकर कई अहम निर्देश भी दिए। साथ ही ये भी कहा कि अगर निर्देशों की अनदेखी की गयी तो उनपर कार्रवाई भी की जाएगी। 

बता दें कि कोरोना अपनी चपेट में पूरी दुनिया को ले रहा है जिसके मद्दे नजर डीएम ने बैठक बुलाया। इस बैठक में आलाधिकारियों संग व्यवसायी, मॉल, होटल आदि के मालिक व कर्मचारी लोग शामिल हुए। डीएम ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि टीम बनाकर सब जगहों पर जांच की जाएगी। सभी होटल और मल्टीप्लेक्स को थर्मल स्कैनिग करवाने का भी निर्देश दिया। इसी के साथ संदिग्ध व्यक्ति को देखते ही उसकी सूचना तुरंत देने की भी अपील की। साथ ही देश-विदेश से आने वाले सैलानियों पर नजर रखने की भी बात कही।

वहीं वाराणसी में कोरोना वायरस को लेकर 31 मार्च तक सभी स्विमिंगपूल बन्द रहने का निर्देश दिया है। स्टेडियम में ज्यादा लोगों के इकट्ठे होने पर भी पाबंदी लगा दी। अधिकारीयों को निर्देश देते हुए कहा कि दो दिनों के भीतर तैयारियों के साथ जागरूकता अभियान चलाया जायेगा, जिससे कि लोगों में ज्यादा से ज्यादा जागरूकता फ़ैल सके। जिन अस्पतालों में कोरोना वार्ड बनाये गए हैं उन जगहों पर चेकिंग की जाये और इस बात का भी ध्यान रखा जाये कि जो मरीज उस वार्ड में एडमिट है वो बाहर ना निकलने पाए। एक महीने तक बिना अनुमति के कोई बड़ा कार्यक्रम का आयोजन को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। वहीं जो भी इन निर्देशों का पालन नहीं करते दिखाई देंगे उनपर सख्त कार्रवाई किये जाने का आदेश भी जारी किया है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top