अपना प्रदेश

कोरोना अलर्ट: अफवाहों पर नहीं दें ध्यान, सरकार द्वारा दी गई गाइड लाइन का करें पालन: DM

वाराणसी। कोरोना के कहर ने त्योहारों का रंग भले ही फीका कर दिया हो, लेकिन बनारस में सोमवार को ईद का त्यौहार मनाया जायेगा। नेशनल विजन की तरफ से आप सभी को ईद मुबारक। नेशनल विज़न आप सभी से ये अपील करता है कि आप सभी किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। शहर में ईद की नमाज को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है, लेकिन आपको बता दें कि जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने अफवाहों पर ध्यान नहीं देते हुए लोगों को गृहमंत्रालय द्वारा जारी किये गए गाइडलाइन को मानने की बात कही है। कमिश्नर दीपक अग्रवाल तथा जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जनपद के मुस्लिम भाइयों और सभी जनपदवासियों को ईद उल फित्र के मुकद्दस मौके पर मुबारकबाद दी है। साथ ही सोमवार के दिन पहले से निर्धारित टाइम टेबल के अनुसार ही दुकानों को खोलने का निर्देश दिया है।

 जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया हैं कि वर्तमान लॉक डाउन 4 में भारत सरकार के लागू आदेशों के अंतर्गत किसी भी धार्मिक स्थल पर कोई व्यक्ति नहीं जाएगा। वाराणसी में पाज़िटिव मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए ईद के अवसर पर भी आदेश में कोई बदलाव नही किया गया है। जुमा अलविदा की तरह ही उन्होंने घरों में ही रह कर ईद मनाने की विशेषकर मुस्लिम भाइयों से अपील की। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि जीवन की सुरक्षा सर्वोपरि है और किसी भी पर्व को जीवन की कीमत पर प्राथमिकता नहीं दी जा सकती। विशेषकर ऐसी स्थिति में जब कि पूरा देश ही नहीं बल्कि पूरा विश्व ख़तरनाक महामारी का सामना कर रहा हो।

वहीं अंजुमन इन्तजामिया मसजिद के संयुक्त सचिव एस. एम. यासीन ने कहा कि मस्जिदों के अंदर रहने वाले प्रतिदिन के नमाजियों के लिए पूरे लाकडाउन में  जो संख्या तय थी, वही कल भी रहेगी। शेष सभी मुस्लिम भाई लोग घरों में ही नमाज़ पढेंं। आज शहर में अनाउंसमेंट करके और फ्लैग मार्च करके भी सभी को इसकी जानकारी दी गई है।

कोरोना जैसी महामारी से हम सभी लड़ रहे हैं और इस लड़ाई में सभी को अपना पूरा सहयोग देना है, ताकि अगली बार हर त्यौहार फिर से सभी हर्षोउल्लास के साथ मना सके और उस समय ये कोरोना जैसी बीमारी अपने देश और शहर से कोसों दूर हो। इसके लिए जरुरी है कि हम सब अपना पूरा सहयोग प्रशासन को दें ताकि इस महामारी से जल्दी निजात मिल सके।

Most Popular

To Top