वाराणसी

डीएम संग कमिश्नर ने BHU सुपर स्पेशलिटी विंग का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

वाराणसी।  कमिश्नर दीपक अग्रवाल एवं जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा द्वारा आज बीएचयू परिसर स्थित सुपर स्पेशलिटी विंग का निरीक्षण किया गया, जहां पर कोविड-19 मरीजों का इलाज किया जा रहा है।  निरीक्षण के दौरान पेशेंट की मॉनिटरिंग से संबंधित मॉनिटरिंग रूम/ कन्ट्रोल रूम में जाकर वार्ड में भर्ती मरीजों का किस तरह इलाज किया जा रहा है तथा उनके रोग के सम्बंध में सभी जानकारियां वहीं मानीटर पर डिस्प्ले हो रही हैं उसका भी निरीक्षण किये।

बता दें कि इस दौरान मण्डलायुक्त और डीएम ने कन्ट्रोल रुम से वार्ड के ड्यूटी रुम में एनाउंसमेन्ट द्वारा वाछित मरीज के बेड पर लगे मानीटर की तरह से काम करता है उसके बारे में पूरी जानकारी कंट्रोल के मानीटर पर डिस्प्ले होते हुए देखा। वहीं किसी मरीज के दिल का दौरा पड़ने के दौरान ड्यूटी पर शिफ्ट में जिस विशेषज्ञ डाक्टर की ड्यूटी हो उसको तत्काल मौके पर मरीज को अटेंड कर इलाज प्रारम्भ कर देने का निर्देश भी दिया। साथ ही पूर्व में वार्ड/ रेड ज़ोन से मरीजो के भागने की घटना को गम्भीरता से लेते हुए सुरक्षा के बारे में उठाये गये कदमों की जानकारी भी ली।

वहीं कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने क्रिटिकल मरीजों से संबंधित बुलेटिन प्रतिदिन जारी किए जाने का निर्देश दिया साथ ही जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि स्पेशलिटी सेंटर में  कोविड-19 के भर्ती मरीजों के इलाज से संबंधित कमांड कंट्रोल को जिला प्रशासन के सिटी कमांड सेंटर सिगरा से जोड़ने की व्यवस्था की जाए।चलने फिरने लायक मरीजों हेतु एक रुम में अखबार तथा टेलिविजन आदि की व्यवस्था का निरीक्षण किया।

Most Popular

To Top