लखनऊ और संभल बवाल पर सीएम योगी के तेवर हुए सख्त, उठाया ये कदम

0
57

लखनऊ। नागरिकता कानून ​को लेकर हो रहे हिंसात्मक घटनाओं पर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कठोर कदम उठाया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़े शब्दों में इसकी निन्दा करते हुए कहा है कि हिंसा और आगजनी कर पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने वालों को चिन्हित कर सरकार उनके स​म्पत्ति को जब्त करेगी और उनकी ही सम्पत्ति से नुकसान की भरपाई करेगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को एक मीडिया चैनल से बातचीत में कहा कि इस तरह की घटनाओं को किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष की ओर से आमजन को नागरिकता कानून के खिलाफ भ्रमित कर ऐसी घटनाओं के प्रति उकसाया जा रहा है,जिसे सरकार अब किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं करने वाली है।

उन्होंने पुलिस प्रशासन को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि ऐसी हिंसा और आगजनी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी में धारा 144 लागू है और किसी भी प्रकार का प्रदर्शन करने का अनुमति किसी को नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि जिस प्रकार से लखनऊ और संभल में हिंसा हुई है,उसमें शामिल लोगों को चिन्हित किया जा रहा है।