अपना प्रदेश

CMO की अपील, फर्जी कार्ड बनाने वालों से रहें सावधान 

गाजीपुर। आयुष्मान योजना के एक वर्ष पूरे होने पर स्वास्थ्य विभाग ने जनपद में प्रेसवार्ता का आयोजन किया। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने मीडिया से आयुष्मान कार्ड की अब तक की उपलब्धियों और लक्ष्यों के बारे में बताया। वहीं CMO ने लोगों से अपील भी की है कि पैसे का प्रलोभन देकर आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनवाने या लिस्ट में नाम डलवाने वाले दलालों से सावधान रहें। 

दरअसल गाजीपुर में बीते दिनों आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाने और लिस्ट में फर्जी तरीके से नाम डलवाने के कई मामले सामने आये हैं। इसको लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी जीसी मौर्य ने बताया कि यदि कोई व्यक्ति पैसे की मांग कर फर्जी तरीके से लिस्ट में नाम डलवाने या गोल्डन कार्ड बनवाने की बात करता है तो वो कार्ड फर्जी कार्ड की श्रेणी में आएगा। उस कार्ड का कोई लाभ व्यक्ति को नहीं मिल पायेगा।

बता दें कि गाजीपुर में अब तक लगभग 16 हज़ार मरीजों का इलाज हो चुका है। गाजीपुर में 20 आयुष्मान योजना से सम्बद्ध सूचीबद्ध अस्पताल हैं, जिनमें 17 प्राइवेट और 3 सरकारी अस्पताल शामिल हैं। जनपद में प्रधानमंत्री द्वारा 110,773 पत्र और मुख्यमंत्री द्वारा 11,907 पत्र आया है, जिनके गोल्डन कार्ड बनाए जा रहे हैं, जिसको लेकर स्वास्थ्य अधिकारी लोगों को गोल्डन कार्ड बनवाते समय दलालों से सावधान रहें। कार्ड बनवाने के लिए कोई भी शुल्क नहीं लगता।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top