अपना प्रदेश

सीएम योगी के पिता हुए पंचतत्व में विलीन, बड़े बेटे ने दी मुखाग्नि

ब्यूरो डेस्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का पौड़ी में गंगा व हेवल नदी के संगम तट फूल चट्टी घाट पर विधि विधान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। फूलचट्टी स्थित गंगा घाट पर मंगलवार की सुबह आनंद सिंह बिष्ट का पार्थिव शरीर लाया गया। यहां उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष समेत कई कैबिनेट मंत्री, सांसद, उत्तर प्रदेश के एडिशनल रेजिडेंट कमिश्नर सौम्य श्रीवास्तव, योगी आदित्यनाथ के ओएसडी राज भूषण सिंह रावत समेत बीजेपी के नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

ज्येष्ठ पुत्र मानवेंद्र सिंह बिष्ट ने पिता की चिता को मुखाग्नि दी। इस दौरान उनके पुत्र शैलेन्द्र सिंह व कनिष्ठ पुत्र महेंद्र सिंह सहित परिवार व गांव के लोग भी मौजूद थे। हालांकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मौके पर मौजूद नहीं थे। उत्तर प्रदेश में कोरोना के मद्देनजर कामकाज में अत्यधिक व्यस्त होने के कारण उन्होंने अंतिम संस्कार में नहीं आने की सोमवार को ही घोषणा की थी। आनंद सिंह बिष्ट के सबसे बड़े पुत्र मानवेंद्र सिंह है। दूसरे नंबर पर योगी आदित्यनाथ (अजय मोहन सिंह बिष्ट) हैं। तीसरे बेटे शैलेंद्र सिंह भारतीय सेना में सूबेदार हैं और चौथे एवं सबसे छोटे पुत्र महेंद्र सिंह बिष्ट पत्रकारिता में है।

यह भी पढ़ेंः-कोरोना अपडेटः सीएम योगी ने पेश की राजधर्म की मिसाल, असीम पीड़ा को समेटे हुए निभा रहे कर्तव्य

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में उपचार के दौरान सोमवार सुबह निधन हो गया था। सोमवार देर रात उनके पार्थिव शरीर को पचोर गांव लाया गया था जहां गरुड़ पुराण का पाठ भी किया गया। मंगलवार की सुबह पैतृक घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top