अपना प्रदेश

बाबा कीनाराम की जन्मस्थली का होगा जीर्णोद्धार, सीएम योगी ने दिए आदेश

चंदौली। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुररूवार को चन्दौली में थे। यहां बाबा कीनाराम की जन्मस्थली रामगढ़ में आयोजित बाबा के 420वें जन्मोत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने आये मुख्यमंत्री का विशाल जनसमूह ने हर हर महादेव के नारों के साथ उनकी आगवानी की। वहीं बाबा कीनाराम के अवतार के रूप में माने जाने वाले बाबा सिद्दार्थ गौतम ने उन्हें अंगवस्त्रम देकर सम्मानित भी किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने अघोरपंथ की वृहद व्याख्या करते हुए बाबा की इस स्थली के संरक्षण में लोगों के योगदान की भी सराहना की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी भी कार्यक्रम में मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने इस दौरान मंत्री नीलकंठ तिवारी को इस ऐतिहासिक स्थल को बाबा सिद्धार्थ गौतम के साथ मिलकर इसे बेहतर पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री की इस घोषणा से बाबा के भक्तों में हर्ष का माहौल व्याप्त हो गया। इस अवसर पर जम्मू कश्मीर में शहीद हुए क्षेत्र के लाल चंदन राय के परिवार को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था,जिन्हें मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम से पूर्व सम्मानित किया और उनके परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिया। शहीद चंदन के पिता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें आश्वस्त किया है कि जो भी उनकी जरूरत होगी उसे वह पूरा करने का पूरा प्रयास करेंगे।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top