VARANASI: CM योगी ने विश्वनाथ कॉरिडोर का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

0
34

वाराणसी। प्रदेश के सीएम योगी ने मंगलवार को देर रात श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का निरीक्षण किया, इसके साथ ही मंदिर में दर्शन-पूजन भी किये। मुख्यमंत्री अपने निर्धारित कार्यक्रम से लगभग डेढ़ घंटे देर से बाबतपुर हवाई अड्डे पहुंचे,जहां वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया, जिसके बाद वो विश्वनाथ कॉरिडोर के निरिक्षण के लिए अपने काफिले के साथ निकल गए। रास्ते में सीएम योगी का काफिला संत अतुलानन्द विद्यालय पर रुका, जहां उन्होंने कई दिनों से चल रही संघ के बैठक में शामिल हुए।

बता दें कि बाबतपुर हवाई अड्डे से उनका काफिला कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शहर की ओर रवाना हुआ लेकिन उन्होंने बनारस-बाबतपुर मार्ग स्थित कोईराजपुर के संत अतुलानन्द विद्यालय पर रुक गये। यहां पर संघ के वरिष्ठों की पिछले कई दिनों से बैठक चल रही है। संघ तथा भाजपा की समन्वय समिति की बैठक में अयोध्या में रामजन्म भूमि मंदिर निर्माणको लेकर र्चचा हुई। बैठक के बाद सर्किट हाउस में होने वाली समीक्षा बैठक स्थगित कर मुख्यमंत्री का काफिला सीधे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का निरीक्षण करने पहुंचा। सीएम योगी  विश्वनाथ मंदिर की संकरी गलियों से कॉरिडोर का निरीक्षण किये तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद मुख्यमंत्री ने मंदिर न्यास के अधिकारियों के साथ संक्षिप्त बैठक की जिसमें अधिकारियों ने पावर प्रजेन्टेशन के जरिये अब तक की प्रगति से मुख्यमंत्री को अवगत कराया।

वहीं योगी ने अधिकारियों को हिदायत दी कि कॉरिडोर निर्माणकार्य में किसी प्रकार की कोताही न की जाये और जो भी कार्य किया जाये वह पूरी गुणवत्तापूर्ण के साथ हो। निर्माणकार्य में वास्तु का पूरा ध्यान रखा जाये तथा जिस ले-आउट को शासन स्तर से मंजूरी मिली है उसी के अनुरुप कार्य हो। यदि किसी विषम परिस्थिति में ले-आउट में संशोधन करना बहुत जरूरी हो तो उसकी विस्तृत जानकारी शासन को भेजकर उस पर एप्रूवल ले लिया जाये। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कॉरिडोर निर्माण में जिन लोगों का मकान  लिया गया है उसे नियमानुसार पूरा मुआवजा की भी बात कही।