अपना प्रदेश

काशी से तय होगी राम मंदिर निर्माण की रूपरेखा, संघ के साथ सीएम ने की बैठक

वाराणसी। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण की कवायद तेज होती दिखाई देने लगी है। इसको लेकर ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी वाराणसी पहुंचे और उनकी उपस्थित में ही अपने वाराणसी दौरे पर पहुंचे सीएम योगी के साथ मंगलवार को उनकी चर्चा बैठक हुई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे थे,जहां से वह कोइराजपुर स्थित अतुलानंद स्कूल पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि वहीं आरएसएस के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी और सह सरकार्यवाह डाॅ.कृष्णगोपाल की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर खास तौर पर चर्चा हुई।

श्रीराम मंदिर निर्माण ट्रस्ट का अध्यक्ष होगा कौन
संघ के वरिष्ठ लोगों की मौजूदगी में सीएम योगी के साथ हुई इस बैठक में राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट की रूपरेखा से लेकर इसके अध्यक्ष के चयन पर मंथन हुआ। बताया जा रहा है कि इसको लेकर संघ के किसी वरिष्ठ अधिकारी के नाम पर जल्द ही मोहर लग सकता है,जिसे अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया जाना है।

रामनवमी पर रखी जा सकती है राम मंदिर निर्माण की नींव
बैठक में राम मंदिर निर्माण की नींव रखे जाने को लेकर भी चर्चा हुई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आगामी 2 अप्रैल 2020 को रामनवमी के अवसर पर ही मंदिर निर्माण की नींव रखी जा सकती है। हालांकि इसको लेकर पूर्व में संत समाज की ओर से हिन्दू नव वर्ष के शुभारंभ की तिथि को लेकर चर्चा चल रही थी, जो 25 मार्च 2020 से शुरू हो रहा है।

बैठक में ये वरिष्ठजन भी रहें मौजूद
अतुलानंद स्कूल में देर रात तक हुई इस बैठक में भैयाजी जोशी, डॉ. कृष्ण गोपाल, सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, संघ के प्रांत और क्षेत्रीय प्रचारक भी मौजूद रहें।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top