अपना प्रदेश

फिट इंडिया प्रोग्राम के तहत CM योगी ने प्राइमरी स्कूलों को दिया तोहफा

जौनपुरप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 29 अगस्त को दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम से फिट इंडिया प्रोग्राम लांच किया। इस प्रोग्राम को मेजर ध्यानचंद के 114वी जयंती पर लॉन्च करते हुए पीएम मोदी ने कहा कहा कि स्पोर्ट्स का सीधा नाता हमारे फिटनेस से है। इसके लिए जरुरी है कि अपने आपको फिट रखने के लिए रोजाना कसरत करना चाहिए। 

इसी कार्यक्रम के अंतर्गत योगी सरकार ने सभी प्राइमरी स्कूलों में फिट इंडिया के तहत जनपद में खेल के सामान क्रिकेट किट, बैडमिंटन, कैरम, लूडो, फुटबॉल, डम्बल स्कूल में भेज दिया है। प्रशासन ने इसके लिए बकायदा अलग से धन भी दिया है। सरकार ने प्राइमरी स्कूलों को पांच हजार रुपये व जूनियर हाईस्कूल के लिए दस हजार रुपये दिया है, जिससे कि खेल का सामान बच्चों के लिए लिया जा सके।

वहीं विद्यालय के प्रधानाध्यापक आफताब आलम ने कहा कि जूनियर हाईस्कूल में दस हजार रुपये का बजट और एक लिस्ट मिली है। हमें उसी के अनुसार सामान लेना है। जिसके तहत हमने इनडोर और आउट डोर के सामान को खरीदा है। इससे बच्चों को फिजकली फायदा कुछ न कुछ जरूर होगा। पहले हमारे पास खेल के सामान नहीं रहते थे, लेकिन अब सरकार ने खेल के सारे किट उपलब्ध करा दिया है। पढ़ाई के साथ अब खेलने का प्रभाव भी बच्चों पर दिखाई देगा।

अब यहां पर सवाल यह उठता है कि सरकार ने तो खेल के सामानों का स्कूलों में वितरण करा तो दिया, मगर जिन स्कूलों में खेलने के लिए जगह ही नहीं हैं वहां के बच्चे कैसे खेलेंगे?

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top