अपना प्रदेश

सीएम योगी ने मऊ की जनता को किया संबोधित, दी करोड़ों की सौगात

मऊ की जनता को संबोधित करते सीएम योगी

मऊ। सोमवार को घोसी विधानसभा के चीनी मिल के मैदान में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी यूपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने जिले में 95 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। 15 विभागों की 51 करोड़ दो लाख 92 हज़ार की 74 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया। जबकि 7 विभागों की एक अरब 14 करोड़ 24 लाख 41 हज़ार की 21 परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया। साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के 20 लाभार्थियों को चाभी और प्रमाण पत्र सौंपा।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभान्वित व्यक्तियों को प्रमाण पत्र दिया। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि आपके लिए यह सम्मान का विषय है कि आपके विधायक रहे फागू चौहान जी अब बिहार के महामहिम बन चुके हैं और यह सिर्फ भाजपा की सरकार में ही संभव है। भाजपा की सरकार बनने के बाद तमाम योजनाएं चलाई गई हैं। इससे पहले सपा और बसपा के शासन में माफिया और भ्रष्टाचारी सेंध लगा देते थे। जब तक समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान नहीं आती तब तक देश विकसित नहीं हो सकता। हमारी सरकार हर निर्णय और वादों पर खरी उतर रही है। प्रधानमंत्री ने अपने दूसरे कार्यकाल में आतंकवाद कि ताबूत पर अंतिम किल ठोक दी है। कश्मीर से धारा तीन सौ सत्तर हटाकर जम्मू कश्मीर की विकास का द्वार खोल दिया गया है। एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को हमारी सरकार द्वारा चरितार्थ किया जा रहा है। नारी गरिमा का सम्मान किया जा रहा है, घुसपैठियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। भारत की सुरक्षा मोदी जी के नेतृत्व में पूरी तरह से सुरक्षित है। उत्तर प्रदेश के ढाई साल के शासन में हमने कानून का राज स्थापित किया है। अपराधी अपने अंजाम को भुगत रहे हैं। अब कोई दंगा नहीं होता राम लीला और कांवड़ यात्रा निर्विघ्न चल रहा है। गरीबों को शौचालय और आवास बिना भेद भाव के उपलब्ध कराए जा रहे हैं। करोड़ों लोगों का राशन कार्ड बनाकर सस्ते राशन उपलब्ध गए। समाज के उत्थान के लिए जनता का जागरूक होना जरूरी है।

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने प्लास्टिक मुक्त भारत का आह्वाहन किया है, मैं मऊ जनपद से आह्वान करता हूँ कि आप सभी इस अभियान से जुड़ें और पर्यावरण को बचाएं। अगर प्रदेश में एक किसान चार निराश्रित गोवंश रखता है तो जिलाधिकारी और पशुचिकित्साधिकरी द्वारा नौ सौ रुपए प्रति पशु उपलब्ध कराया जाएगा। उत्तर प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है, शिक्षा मे सुधार के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है। आप सब का और आने वाली पीढ़ी का भविष्य उज्जवल होगा ऐसा मुझे पूर्ण विश्वास है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top