सीएम योगी ने समीक्षा बैठक में स्वच्छता पर दिया जोर, अधिकारियों को दिया ये निर्देश

0
19

 

वाराणसी।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के पहले दिन सर्किट हॉउस में जनपद में संचालित विभिन्न प्रमुख परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा फरवरी 2019 में शिलान्यास किये गए प्रमुख परियोजनाओं में 4 अरब 36 करोड़ 93 लाख की 13 प्रमुख योजनाएं पूर्ण हो चुकी हैं।

इसके अलावा अरबों रुपये की 25 प्रमुख परियोजनाओं में कार्य तेजी से निर्माणाधीन हैं,जो इसी वित्तीय वर्ष में पूर्ण हो जाएंगे। सीएम योगी ने इस दौरान काशी में स्वच्छता पर विशेष जोर देते हुए कहा कि स्वच्छता में काशी देश मे नम्बर एक पर हो, ऐसी संकल्पना है। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि दीपावली से पूर्व शहर में विशेष अभियान चलाकर पूरा जनपद कूड़ा रहित करें। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि दीपावली से देव दीपावली तक काशी जगमग करनी चाहिए।

इस दौरान उन्होंने 30 अक्टूबर तक शहर को गड्ढा मुक्त और छठ पूजा से पूर्व घाटों की सफाई कर लेने का भी आदेश दिया।उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि शासकीय योजनाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो।साथ ही सरकारी योजनाओं से जुड़े लाभार्थियों के लिये कहा कि कोई भी लाभ से वंचित न हो,इसका पूरा ध्यान दिया जाए।

बैठक में प्रदेश के स्वतंत्र प्रभार मंत्री रविन्द्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव समेत कई अन्य लोग भी मौजूद रहे।