अपना प्रदेश

भदोही : कक्षा तीन की छात्रा ने लगायी आग, हालत गंभीर

भदोही। जिले के एक इंग्लिश मीडियम स्कूल में कक्षा तीन की छात्रा ने टॉयलेट में जाकर खुद को आग के हवाले कर दिया है। वही टॉयलेट के बाहर खड़े उसके भाई ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया।

मामला सेंट जॉन्स स्कूल का है। जहां कक्षा तीन में पढ़ने वाली छात्रा ने खुद को बाथरुम में जाकर बंद कर लिया। मिट्टी का तेल छिड़क को खुद को आग लगा ली है। इसके बाद शिक्षकों ने दरावाजा तोड़कर छात्रा को बाहर निकाला। जहां बच्ची बेहोशी के हालत में फर्स पर गिरी हुई थी। आनन-फानन में उसे स्कूल के ही वाहन से सीएससी औराई ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।

औराई कोतवाली क्षेत्र के घोसिया निवासी संदीप बर्नवाल की बेटी श्रेयांशी कक्षा तीन में पढ़ती है। उसी के साथ ही उसका भाई श्रेयम कक्षा 1 में पढ़ता है। दोनों सुबह 7 बजे औराई कोतवाली के पश्चिम सेंट जॉन्स स्कूल में दाखिल हुए थे। श्रेयांशी सीधे अपने क्लास रूम में न जाकर बाथरूम में चली गई। अंदर से उसने दरवाजा बंद कर लिया। साथ में उसका भाई श्रेयम भी टॉयलेट के दरवाजे के बाहर खड़ा होकर बहन का इंतजार करने लगा। कुछ देर के बाद टॉयलेट के अंदर से धुआं निकलने लगा। इसी दौरान श्रेयम जोर-जोर से चिल्लाने लगा कि मेरी बहन ने आग लगा ली है। उसकी आवाज सुनकर वहां पर मौजूद शिक्षक टॉयलेट की ओर दौड़े।

किसी तरह से शिक्षकों और कर्मचारियों ने स्कूल का दरवाजा तोड़कर छात्रा को बाहर निकाला। श्रेयांशी बेहोशी की हालत में पड़ी हुई थी। छात्रा का चेहरा, गर्दन और शरीर के कुछ हिस्से बुरी तरह से झुलस गए थे। वहीं परिवार वालों को कहना है कि बच्ची ने किसी सीरियल को देखकर ऐसा कदम उठाया होगा। घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top