अपना प्रदेश

बच्चा चोरी की अफ़वाह पर लगेगी लगाम, पुलिस ने शुरु की ये पहल

जौनपुर। जनपद में लगातार बच्चा चोरी करने वाले गैंग की अफवाह कुछ लोगों द्वारा फैलाई जा रही है। जिसके चलते आए दिन कहीं ना कहीं लोग बच्चा चोर बताकर पुरुष या महिलाओं को पीट पीटकर मौत के घाट तक उतार दे रहे हैं। अब इन अफवाहों पर रोक लगाने के उद्देश्य से पुलिस और प्रशासन ने कड़े कदम उठाते हुए जगह-जगह मुनादी कर लोगों को सचेत करने का काम शुरू कर दिया है। 

चंदवक थानाध्यक्ष ओम सिंह ने बताया कि बच्चा चोरी से संबंधित अफवाहों का खंडन करने के लिए जगह-जगह मुनादी करा कर लोगों को सचेत किए जाने की कार्रवाई की जा रही है। साथ ही ये भी कहा कि इस तरह की अफवाह को जो भी व्यक्ति फैलाएगा उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित किया जा रहा है, ताकि उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा सके। गुरुवार दोपहर रतनुपुर बाजार में बाजे गाजे के साथ पहुंचे। पहले तो बाजा बजवाकर भीड़ जुटाईं उसके बाद खुद माइक और लाऊड स्पीकर के जरिये लोगों को इस अफवाह से बचने के लिए जागरूक किया साथ ही अफवाह फैलाने वालों को दी जान वाली सजा के प्रावधान से अवगत कराया।

इसके अलावा व्हाट्सएप व अन्य सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के संबंध में एडवाइजरी जारी की गई है,और गांव में पुलिस की टीमों द्वारा उक्त संबंध में मुनादी करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि ग्राम प्रधानों व चौकीदारों के साथ मीटिंग कर उक्त संबंध में अवगत कराते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top