सेंट्रल बार चुनाव: 95 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा आज, मतदान जारी  

0
23

वाराणसी। सेन्ट्रल बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के लिए 10 बजे से मतदान जारी है। अध्यक्ष व महामंत्री समेत 24 पदों के लिए किस्मत आजमा रहे 95 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 5693 मतदाता आज तय करेंगे। मतदाताओं को बार कौंसिल द्वारा जारी सीओपी कार्ड अथवा प्रमाण पत्र साथ में लाना अनिवार्य होगा तभी वो अपना मतदान दे पाएंगे। 

बता दें कि सेन्ट्रल बार एसोसिएशन में बने मतदान स्थल के बाहर मतदाताओं के लिए करीब 50 मीटर की बैरेकेटिंग की गई है। मतदान सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक होगा, जबकि मतगणना रविवार को प्रात: 8 बजे से होगी। मतदान के दौरान किसी तरह के प्रचार व हैंडबिल प्रतिबंधित कर दिया गया है। चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए गठित वरिष्ठ समिति के अध्यक्ष दीनानाथ सिंह व सदस्यगण राधेमोहन त्रिपाठी, अजय श्रीवास्तव, महफूज आलम, अशोक राय एवं विशेष आमंत्रित सदस्य संतोष कुमार सिंह व रंजन मिश्र की देखरेख में मतदान कार्य सम्पन्न होगा। चुनाव में 60 अधिवक्ताओं का सहयोग लिया जा रहा है।

वहीं चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गुरुवार को कचहरी परिसर में जबरदस्त गहमागहमी का माहौल रहा। एक ओर जहां दिनभर प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ जमकर चुनाव प्रचार कर रहे थे।वहीं चुनावी रणनीतिकार अपने-अपने प्रत्याशियों के समर्थन में जोड़-तोड़ की गणित बैठाने में लगे रहे। प्रतिष्ठापरक अध्यक्ष पद पर नौ तथा महामंत्री पद पर सबसे अधिक 15 वकीलों ने नामांकन किया है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर तीन वकीलों ने नामांकन किये हैं।