VARANASI : प्रसिद्ध व्यावसायी झुनझुनवाला के घर और दफ्तर पर CBI ने की छापेमारी

0
33

वाराणसी। केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा मंगलवार को देश के 14 राज्यों में बड़े स्तर पर छापेमारी की गई है। सात करोड़ रूपये से ज्यादा की बैंक धोखाधड़ी के मामले में कुल 35 केस दर्ज किये गये हैं,जिनमें वाराणसी के बड़े व्यावसायी दीनानाथ झुनझुनवाला भी शामिल हैं। इसको लेकर सीबीआई की टीम द्वारा झुनझुनवाला के नाटीइमली स्थित आवास और आशापुर स्थित फैक्ट्री पर छापेमारी की गई।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम जब सारनाथ थानान्तर्गत आशापुर स्थित झुनझुनवाला की फैक्ट्री और नाटीइमली स्थित उनके आवास पर पहुंची, तो वहां हड़कंप मच गया। कोई कुछ समझ पाता कि इससे पहले सीबीआई की टीम के सदस्य तेजी के साथ अपने काम पर लग गये।

खास बात यह रही कि स्थानीय थाना पुलिस को भी इसकी भनक काफी देर बाद लगी। क्योंकि सीबीआई की टीम के सदस्यों ने इस छापेमारी को लेकर स्थानीय पुलिस को कोई सूचना नहीं दी और अचानक से झुनझुनवाला के यहां धमक गयी। हालांकि अभी तक सीबीआई की टीम अपने काम में जुटी हुई है और किसी को भी अंदर से बाहर या बाहर से अंदर नहीं आने—जाने दिया जा रहा है। बैंक के हजारों करोड़ रुपये न चुकाने के सम्बंध में यह कार्रवाई की गई है।

जानकारी के अनुसार झुनझुनवाला ने बैंक आफ बड़ौदा से 400 करोड़ रुपये लोन लिए थे, जिसको अब तक उनके द्वारा जमा नहीं किया गया है। पिछले दिनों इसके लिए बैंक ने नीलामी आदेश भी जारी किया था।