प्रशासन

BHU से लापता मरीज़ की मौत का मामला, DM ने दो सदस्‍यीय जांच कमेटी गठि‍त कर दिए मजि‍स्‍ट्रि‍यल जांच के आदेश

वाराणसी। कोरोना संक्रमितों के इलाज में लापरवाही को लेकर इन दिनों बीएचयू अस्पताल विवादों में घिरता दिख रहा है। कुछ दिन पूर्व ही शवों  अदला बदली का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि बीएचयू कोविड अस्पताल से गायब होने एवं अगले ही दिन उसका शव मिलने के मामले में सोमवार को जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बीएचयू कुलपति प्रो.राकेश भटनागर को पत्र लिखा है,साथ ही इन मामले में उच्च स्तरीय समिति बनाकर जांच कराने व दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही। डीएम कौशल राज शर्मा ने पूरे मामले की मजि‍स्‍ट्रि‍यल जांच के आदेश दे दि‍ये हैं। डीएम ने दो सदस्‍यीय जांच कमेटी गठि‍त की है, जो 15 दिन में अपनी रिपोर्ट प्रशासन को सौंपेगी।

जिला प्रशासन के द्वारा कुलपति काशी हिंदू विश्वविद्यालय को पत्र लिखकर दिनांक 23 अगस्त 2020 को एक व्यक्ति के द्वारा कोविड अस्पताल से कूद जाने की घटना तथा एक व्यक्ति के गायब हो जाने और आज उसकी डेड बॉडी मिलने के बाद एक उच्च स्तरीय समिति बनाकर जांच कराने को कहा गया है। इसमें किस स्तर से लापरवाही हुई है इसपर जांच कर कार्यवाही करने के लिए लिखा गया है।

बता दें लगातार बीएचयू में मरीजों के साथ हो रही लापरवाही को देखते हुए सभी वार्ड में सीसीटीवी कैमरा लगाकर एकीकृत कंट्रोल रूम संचालित करने की भी बात कही है। कंट्रोल रूम को जिला कमांड सेन्टर से भी जोड़ा जाना था जो अभी तक पूर्ण नही हो पाया है। यह कार्य नही हुआ हो तो दो दिन के भीतर पूर्ण करायें ताकि सभी वार्ड और कैंपस की 24 घंटे दोनों कंट्रोल रूम से निगरानी हो सके।

BHU से लापता मरीज़ की मौत का मामला, DM ने दो सदस्‍यीय जांच कमेटी गठि‍त कर दिए मजि‍स्‍ट्रि‍यल जांच के आदेश
To Top