अपना प्रदेश

जातिवाद छोड़ राष्ट्रवाद की भावना से जुड़ना होगा : निरहुआ

रिपोर्ट- महितोष मिश्र

मऊ। घोसी विधानसभा सीट पर सोमवार को उपचुनाव होने जा रहा है, जिसको लेकर शनिवार को प्रचार थम जायेगा। उपचुनाव के मद्देनजर सुबह से ही नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। नेता अपने प्रत्याशियों के प्रचार के लिए लोगों के घर जा रहे है और वोट की अपील कर रहे है। वहीं विजय राजभर के प्रचार के लिए भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव मऊ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने रोड शो भी किया।

दिनेश लाल यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा ने साधारण परिवार के व्यक्ति को चुनाव में उतारा है। बीजेपी की नीति है कि समाज के हर वर्ग के लोग राजनीति में आएं और भागीदारी दें। साथ ही मऊ, गाजीपुर और आजमगढ़ के क्षेत्र में पुरानी प्रथा को तोड़ने की अपील भी की है। उन्होंने कहा कि यहां की जनता सरकार के विपरीत चुनाव करती है। उम्मीद है इस बार ऐसा नहीं होगा। विकास के साथ जनता को चलना चाहिए सरकार का साथ देना चाहिए।

दिनेश लाल यादव ने कहा कि लोगों को अपनी सोच बदलनी होगी। किसी एक व्यक्ति के भले के लिए न सोच कर पूरे समाज की भलाई के लिए सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों को जातिवाद से ऊपर उठकर लोगों को वोट करना होगा। इस समीकरण को तोड़ना होगा। इससे ऊपर उठकर जातिवाद और राष्ट्रवाद की भावना से जुड़ना होगा।

हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी के हत्या के सवाल पर कहा कि यह बहुत ही दुख का विषय है। इस मामले में अपराधी को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। राम मंदिर के सवाल पर कहा कि कोर्ट से जो भी फैसला आएगा वह सर्वमान्य होगा।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top