अपना प्रदेश

VARANASI : जनसमस्या को दूर करने के लिए नगर आयुक्त ने उठाया ये कदम

रिपोर्ट- अनुज जायसवाल

वाराणसी। जिले के नगर आयुक्त गौरांग राठी ने जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए कंट्रोल रूम बनाया है। इसके तहत कोई भी नागरिक अपनी समस्या को दर्ज करा सकता है और तय सीमा पर समस्या का निवारण किया जाएगा। साथ ही नागरिकों की तरफ से फीडबैक भी दिया जाएगा। वहीं ही कंट्रोल रूम को संचालित करने के लिए कम्प्यूटर ऑपरेटर और लिपिक को तैनात किया गया है। इसके साथ ही 10 कर्मचारियों की एक रेस्क्यू टीम बनायी गयी है। जो मौके पर जाकर साफ-सफाई, सीवर, कूड़ा, मलबा, दूषित पेयजल से संबंधित समस्याओं का निस्तारण करेगी।

नगर आयुक्त गौरांग राठी ने बताया कि हमने जो कंट्रोल रूम बनाया है। वो एक अस्थायी व्यवस्ठा है। जब तक हमारा सिस्टम ऑनलाइन नहीं हो जाता है। तब तक हम कंट्रोल रूम के जरिए अपना काम संचालित करेंगे, इसके तहत लोगों की जनसमस्या सुनी जाएगी। इसके साथ ही ये नम्बर 0542-2221999 जारी किया गया है। इस नम्बर के जरिए लोग अपनी समस्या दर्ज करा सकेंगे।

नगर आयुक्त ने बताया कि हम एक एप्प बना रहें है, जिसके तहत कोई भी नागरिक अपनी समस्या को दर्ज कर सकता है और तय सीमा पर समस्या का निवारण होता है तो नागरिको की तरफ से फीडबैक भी दिया जाएगा। साथ ही शहर के 90 वॉर्डो की पब्लिक की ओर से कंट्रोल रूप के लैड लाइन नम्बर पर आने वाली शिकायतें तत्काल संबंधित अधिकारी को ट्रांसफर की जाएगी। इसके बाद रेस्क्यू टीम मौके पर जाकर साफ-सफाई, सीवर, कूड़ा, मलबा, दूषित पेयजल से संबंधित समस्याओं का निस्तारण करेगी।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top