अपना प्रदेश

बसपा को लगा बड़ा झटका, छट्ठू राम ने दिया इस्तीफा

बलिया। पिछले कई दशकों से बसपा के एक मजबूत स्तम्भ मानें जाने वाले छह राज्यों के प्रभारी छट्ठू राम ने अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। बेल्थरा रोड विधानसभा के उपचुनाव का टिकट पार्टी अध्यक्ष द्वारा न दिए जाने के कारण छट्ठू राम ने यह बड़ा फैसला लिया है,जिसके बाद से माना जा रहा है कि पार्टी में काफी बड़े स्तर पर फेरबदल होने की संभावना है। क्योंकि छट्ठू राम के इस्तीफे के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

पहले से ही बसपा के दिग्गज नेताओं द्वारा पार्टी छोड़ दूसरे दलों में शामिल होने बाद कमजोर हो रही पार्टी में अब राज्य प्रभारी के इस्तीफा दे देने के बाद संगठन अब और कमजोर हो गई है। छट्ठू राम ने मायावती द्वारा विधान सभा चुनाव लड़ने से मना करने और गुजरात और बिहार राज्य की जिम्मेदारियों को देखने की बात से नाराज होकर राज्य प्रभारी ने टिकट नही देने पर पार्टी छोड़कर निर्दल ही चुनाव लड़ने की बात कहने के बाद मायावती ने छट्ठू राम को पार्टी से बाहर कर दिया है।

छट्ठू राम का कहना है कि 2017 में बेल्थरा रोड विधानसभा के चुनाव में मायावती ने उनका टिकट काट दिया था। उसके बाद भी मायावती ने उनसे जो कहा उसका उन्होंने अक्षरश: पालन किया। उस दौरान मायावती ने छट्ठू राम को कहा था कि भविष्य में वह उन्हें इस विधानसभा से टिकट देगी,जिसकी वह तैयारी करते रहें। इसके बाद आज जब बेल्थरा रोड विधानसभा का उपचुनाव होने वाला है तो उसको लेकर जब छट्ठू राम ने बसपा सुप्रीमो से कहा तो उन्होंने टिकट देने से साफ मना कर दिया। मायावती ने उनसे कहा कि वह बिहार और गुजरात में पार्अी की स्थिति को मजबूत करने का काम करें। इसके बाद छट्ठू राम ने अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। उनका कहना है कि चाहे पार्टी उनको टिकट दे या न दे, वह चुनाव लड़कर रहेंगे।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top