वाराणसी। कोरोना के चलते बीएचयू में स्नातक व परास्नातक की प्रवेश परीक्षा तिथि घोषित कर दी गयी है।  दो चरणों में स्नातक और परास्नातक की परीक्षाएं कराई जाएंगी। प्रथम चरण में 24 से 31 अगस्त तक परीक्षाएं होंगी तो वहीं दूसरे चरण में 9 से 14 सितंबर तक परीक्षाएं होंगी। परीक्षाओं को लेकर कुछ निर्देश जारी किये गए हैं। जिसके तहत प्रवेश परीक्षाओं में छात्रों को प्रवेश करने की अनुमति होगी।

बता दें कि कोविड-19 से बचाव के उपायों के साथ प्रवेश परीक्षा देने आने वालों को अपने साथ सेनेटाइजर और मास्क लेकर आना अनिवार्य होगा। वहीं प्रवेश के दौरान सभी छात्रों का थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। जिनका टेम्प्रेचर नार्मल से ज्यादा होगा उन्हें परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा। वहीं छात्रों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए सीटिंग व्यवस्था भी की जाएगी।

बीएचयू के सेनेटरी सपोर्ट सर्विस के कर्मचारी सभी केंद्रों को परीक्षा से पूर्व तथा बाद में सेनेटाइज करेंगे। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के निर्देश पर सेंटर पर थर्मल स्क्रीनिंग कराई जाएगी। परीक्षा विभाग कोविड-19 काल में परीक्षा देने का सहमति पत्र भी परीक्षार्थियों से भरवाएगा। सूत्र ने बताया कि जिस सेंटर पर परीक्षा होगी, वहां दरवाजे, टेबल-कुर्सी, दीवारें, रेलिंग तथा सीढ़ियों तक को सेनेटाइज करने का निर्देश दिया गया है। बाकी की सुचना बीएचयू की वेबसाइट पर जारी कर दी गयी है। Visit: www.bhuonline.in इस वेब साइट पर जाकर सभी जानकारी छात्र ले सकते हैं।

BHU में इन नियमों के साथ होगी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा
To Top