अपना प्रदेशप्रशासनवाराणसी

BHU : परिसर में हुए बेरिकेटिंग को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन

वाराणसी। काशी हिन्दू विश्वविधालय मे चल रहे असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्तियों को लेकर परिसर में धरना प्रदर्शन जारी है। वहीं छात्रों द्वारा प्रदर्शन को देखते हुए बीएचयू में होल्कर भवन के पास विश्वविद्यालय प्रशासन ने बेरिकेटिंग करा दिया है जिसकी वजह से उस रास्ते से गुजरने वाले लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

बता दें कि 14 अक्टूबर को छात्रों ने धरना दिया था, जिसके बाद इंटरव्यू प्रकिया को रोक दिया गया था। साथ ही यूजीसी के गाइड लाइन पर चयन प्रकिया किये जाने का आश्वासन दिया गया था। पिछले दिनों असिस्टेंट प्रोफेसर पद के भर्ती प्रकिया में एससी, एसटी और ओबीसी के छात्रों को जनरल कैटेगरी में शामिल नहीं किया गया था,जिसको लेकर छात्र धरने पर बैठ गए थे। वहीं सोमवार को फिर से असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती प्रकिया शुरू कर दी गई है और इस बार भी छात्रों को जनरल कैटेगरी में शामिल नहीं किया गया हैं, जिसको लेकर छात्र फिर से धरने पर बैठ गए है।

छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए बीएचयू प्रशासन ने होल्कर भवन के बेरिकेटिंग करा दी है, जिसकी वजह से वहां से गुजरने वाले लोगों, छात्रों और एम्बुलेंस को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, इसी बात से नाराज छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि इतनी व्यवस्था तब की जाती है जब बड़ा खतरा हो हमारे प्रदर्शन को लेकर ये बेरिकेटिंग करना ठीक नहीं है। हालांकि काफी देर तक चले इस हंगामे के बाद बीएचयू प्रशासन ने छात्रों को आश्वस्त किया कि उनकी मांग को पूरा किया जाएगा , जिसके बाद छात्रों ने अपना धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button