अपना प्रदेशराजनीतिवाराणसी

BHU: गृहमंत्री की कालिख लगी पोस्टर सोशल मीडिया पर हुई वायरल, बढ़ी राजनीति सरगर्मी

वाराणसी। एक बार फ‍िर से BHU विवादाें में घिरता नजर आ रहा है। दो दिवसीय अंतरार्ष्ट्रीय संगोष्ठी में शामिल होने के लिए गृहमंत्री अमित शाह के आगमन को लेकर छात्रों में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। छात्रों ने होर्डिंगों पर छात्र संघ बहाल करो लिख कर पोस्टरों पर कालिख लगाकर उन पोस्टरों को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है।  

 दरअसल गृहमंत्री अमित शाह 17 अक्‍टूबर को बीएचयू में ‘गुप्‍तवंशैक वीर’ संगोष्ठी में  शामिल होने वाराणसी आ रहे हैं। इसी आयोजन को लेकर  जगह-जगह  होर्डिंग लगाए गए हैं। बीएचयू के कुछ छात्रों ने ‘छात्र संघ बहाल करो’ लिखने के साथ ही उनके पोस्‍टर पर कालिख लगाकर उन पोस्टरों की तस्वीर को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। वहीं साेशल मीडिया में  तस्‍वीरें वायरल होने के बाद विरोध प्रदर्शन की सुगबुगाहट बढ़ गई है।

बता दें कि इसके पहले  प्रयागराज में छात्रों द्वारा अमितशाह का विरोध सोशल मीडिया में काफी चर्चा में रहा था। अब वाराणसी में उनके आगमन को लेकर विवाद शुरू होने के बाद से ही दोबारा आंदोलन की चर्चा ने जोर पकड़ना शुरू कर दिया है।बिरला हॉस्टल के मैदान के चारदीवारी के गेट पर भी छात्रसंघ बहाल करो, दीवार पर चौबीसों घंटे लाइब्रेरी खुली रखने को लेकर भी संदेश लिखा गया था जिसे विभागीय कर्मियों के द्वारा मिटा दिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button