अपना देश

भीम आर्मी चीफ के भारत बंद के आह्वान के चलते पश्चिमी यूपी हाई अलर्ट पर

मेरठ। प्रमोशन में कोटा, सीएए और दलितों के खिलाफ हो रहे अत्याचार को देखते हुए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने रविवार को भारत बंद का आह्वान किया है। भारत बंद के आह्वान को देखते हुए पश्चिम में उत्तर प्रदेश में पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है। हालांकि अभी तक बंद का असर देखने को नहीं मिला है। दो अप्रैल, 2018 को जहां-जहां हिंसा हुई थी, वहां पुलिसबलों को तैनात किया गया है। 

चंद्रखेखर आजाद द्वारा बुलाए गए भारत बंद का विपक्षी पार्टियों ने समर्थन किया है। यह बंद सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले के खिलाफ है जिसमें कहा गया था कि राज्य सरकारी नौकरियों और पदोन्नति में कोटा देने के लिए बाध्य नहीं हैं। इसके अलावा नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और दलितों की पिटाई को लेकर भी बंद बुलाया गया है। वहीं बिहार में भी बंद के मद्देनजर हाई अलर्ट है।

चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं सभी राजनीतिक पार्टियों से अपील करता हूं कि 23 फरवरी के भारत बंद में सहयोग करें। जय भीम। मेरी पूरे बहुजन समाज से अपील है कि नाइंसाफी के खिलाफ आवाज उठाना हमारा मौलिक अधिकार है इसलिए शांतिपूर्ण ढंग से भारत बंद करवाएं। किसी भी अप्रिय घटना से बचें। भाजपा के लोग आपको उकसाने की कोशिश करेंगे किसी भी प्रकार के उकसावे में न आएं।’

भारत बंद का असर बिहार के कई जिलों में दिखना शुरू हो गया है। दरभंगा में भाकपा (माले) के कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोक दी है वहीं बेगूसराय में भी असर देखने को मिल रहा है। बता दें कि बिहार में बंद का राजद, भाकपा (माले) समेत कई विपक्षी पार्टियों ने समर्थन किया है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top