स्वास्थ्य

Beauty Tips: रसोई में रखी इस चीज से मिनटों में पाएं ग्लोइंग स्किन

ब्यूरो रिपोर्ट। इस भागती दौड़ती दुनिया में हर कोई अपने काम में इतना व्यस्त है कि वो अपने लिए थोड़ा सा समय भी नहीं निकाल पा रहा है। आज हम आपको अपने लिए थोड़े समय में ही पार्लर जैसी दमकती त्वचा के लिए  रेडमी बताने जा रहे हैं, जो बहुत ही आसानी से सभी की रसोई में मिल जायेगा। इसके बाद त्‍वचा को खूबसूरत और जवां बनाने के लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स या फिर महंगे ट्रीटमेंट का सहारा लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आज आपको एक ऐसी चीज़ के बारे में बताएंगे जिसके इस्तेमाल करने के बाद आप कुछ और यूज़ नहीं करना चाहेंगे। जी हां, वो है बेकिंग सोडा। जो खाने में इस्तेमाल के अलावा कई ब्यूटी फायदों के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। फिर देर किस बात की चलिए जानते हैं की किस तरह बेकिंग सोडा का इस्तेमाल कर जवां और खबसूरत हुआ जा सकता है।

बता दें कि बेकिंग सोडा झुर्रियों को कम करने में मदद करता है। आधा चम्मच बेकिंग पाउडर में कुछ बूंदे पानी की मिलाकर आंखों के नीचे और चेहरे की मसाज करें। 10 मिनट बाद चेहरे को धो लें। ऐसा रोजाना करने से आप खुद फर्क महसूस करेंगे। काले पड़ें होंठों के लिए आधा चम्मच बेकिंग सोडा में थोड़ा शहद मिलाएं और इस पेस्ट को होंठों पर हल्के हाथों से रगड़ें। एक सप्ताह के बाद होंठ का रंग बदलने लगेगा।

जिन लोगों की ऑयली स्किन है वो एक चम्मच बेकिंग सोडा में पानी मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और कुछ सेकेंड के लिए मसाज करें। 10 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। ऐसा करने से आप फर्क होता जरूर देखेंगे।

ग्लोइंग स्किन के लिए आपको एक चम्मच बेकिंग सोडा में दो चम्मच संतरे का जूस या नींबू का रस मिलाकर मिक्स करना होगा और इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट बाद इसे पानी से साफ करना है। इसमें मौजूद सोडियम कार्बोनेटिड चेहरे से गदंगी को निकालकर उसे ग्लोइंग बनाने में मदद करता है।

Most Popular

To Top