अपना प्रदेश

बजरंग दल ने ‘डांडिया’ को लेकर जारी किया ये फरमान, जानें पूरा मामला

वाराणसी। नवरात्रि का पर्व शुरू हो गया है और इसके साथ देश भर में जगह-जगह डांडिया का आयोजन किया जा रहा है। इसको लेकर इस बार हिन्दूवादी संगठन बजरंग दल ने एक डांडिया आयोजकों से एक अपील किया है।

बजरंग दल ने पूरे देश भर के डांडिया आयोजकों से आह्वाहन करते हुए कहा है कि बिना आधार कार्ड के आने वाले लोगों को डांडिया कार्यक्रम में शामिल न होने दें। बजरंग दल का मानना है कि नवरात्रि पर होने वाले डांडिया कार्यक्रम में कुछ गैर सनातनी लोग प्रवेश कर जाते हैं और हमारी माताओं व बहनों के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं।

बजरंग दल के काशी महानगर के संयोजक निखिल त्रिपाठी कहते हैं कि देश में नवरात्रि का पर्व शुरू हो गया है और इस दौरान देश में कई जगहों पर डांडिया और गरबा का आयोजन किया जाता है। इन आयोजन में गैर सनातनी धर्म के कई ऐसे लोगों का प्रवेश होता है,जो माताओं व बहनों के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं।

उनका कहना है कि इसको देखते हुए ही बजरंग दल ने यह पत्र देश भर के डांडिया आयोजकों के लिए जारी किया है कि वह इस कार्यक्रम में आने वाले लोगों से उनका आधार कार्ड मांगें। इससे उनका पहचान हो सकेगा और छेड़खानी जैसे घटनाओं पर अंकुश भी लग सकेगा।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top