VARANASI: MGKVP के 41वें दीक्षांत समारोह में आनंदी बेन पटेल हुईं शामिल, छात्रों को दिया मेडल

0
49

वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के 41वें दीक्षांत समारोह में बतौर कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल ने शिरकत किया। उन्होंने छात्र और छात्राओं को मेडल और उपाधियां प्रदान की। मुख्य वक्ता के तौर पर नैक के निदेशक एस के शर्मा भी मौजूद रहें। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो०टी०एन०सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। 

बता दें कि महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ 41वें दीक्षांत समारोह में सत्र 2018 -2019 सत्र के 55 छात्रों को गोल्ड मेडल और 10225 छात्रों को स्नातक,परास्नातक समेत अन्य उपाधियां प्रदान की गयीं। वहीं दीक्षांत समारोह में हर ओर बेटियों की ही चर्चा हुई। कुल 55 गोल्ड मेडल मेघावियों को दिए गए, जिसमें 18 छात्र व 37 छात्राएं शामिल रहीं। साथ ही साथ 53 शैक्षिक 02 उत्कृष्ट खिलाड़ी निधिराज गुप्ता व सूरज यादव को भी गोल्ड मेडल दिए गए।

दीक्षांत समारोह में मेडल देने का क्रम भी बेटी के नाम के साथ ही शुरू हुआ। विश्वविद्यालय के कुलपति, राज्यपाल से लेकर कार्यक्रम में उपस्थित गुरुजनों और अभिभावकों का गौरवमान बेटियां बढ़ा रही थीं। कार्यक्रम स्थल पर हर ओर बेटियों के उड़ान का जिक्र था। मंच की बाईं ओर मेडल पाने वालों की पंक्ति में छात्राओं की संख्या उनकी सफलता की गाथा बयां कर रही थीं। कार्यक्रम की शुरुआत राष्टगान व दीप प्रज्वलित कर के किया गया ।