BHU: नर्सिंग के छात्र बैठे धरने पर, विवि प्रशासन पर लगाया उपेक्षा का आरोप

0
23

वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय में एक बार फिर विभागों पर विवादों का संकट गहराता दिखाई दे रहा है। बीएचयू के नर्सिंग महाविद्यालय के पास बीएससी के सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं हॉस्टल की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए हैं।बीएससी नर्सिंग के प्रथम और द्वितीय वर्ष के 60 छात्रों को अब तक हॉस्टल नहीं मिला है, जिससे छात्रों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।    

बता दें कि छात्रों के समर्थन में छात्राएं भी धरने पर बैठ गयी हैं। धरने पर बैठे छात्रों का कहना है कि हम हॉस्टल की समस्या को लेकर बीएचयू एम एस व कुलपति से हॉस्टल उपलब्ध कराने के संबंध में कई बार बात कर चुकें हैं लेकिन हर बार सिर्फ आश्वासन ही मिला है। अब तक हमारी समस्याओं का समाधान है,जिसकी वजह से सभी छात्र धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि हम लोगों को क्लास के साथ-साथ बीएचयू में भी सेवाएं देनी होती है, जिससे हम लोग कैंपस के बाहर रहकर सेवाएं नहीं दे सकते हैं क्योंकि सारा समय सिर्फ आने जाने में ही खत्म हो जाता है, जिसकी वजह से पढ़ाई के लिए समय नहीं मिल पाता है। बीएचयू वेबसाइट व यूजीसी के गाइड लाइन में नर्सिंग छात्र छात्राओं के लिए हॉस्टल की व्यवस्था लिखी गई है उसके बावजूद भी हॉस्टल उपलब्ध नहीं हो रहा जिसके कारण आक्रोशित छात्र धरने पर बैठ गए हैं।