हाईकोर्ट ने खारिज की बसपा सांसद अतुल राय की जमानत याचिका

0
37

मऊ। यौन शोषण के आरोप में जेल में बंद बसपा सांसद को हाईकोर्ट से झटका लगा है।इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बसपा सांसद अतुल राय की जमानत याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि जेल से बाहर आकर वह जांच को प्रभावित कर सकते हैं। अतुल राय घोसी लोकसभा सीट से सांसद हैं।

बता दें कि कोर्ट ने अतुल राय की जमानत अर्जी यह कहते हुए खारिज कर दी कि वह जेल से बाहर आकर जांच को प्रभावित कर सकते हैं। ऐसे में फिलहाल उन्हें जेल में ही रहना होगा। इस मामले की सुनवाई जस्टिस रमेश सिन्हा की सिंगल बेंच में हुई। अदालत ने यह आदेश अतुल राय की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता और परिवादी की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता विनय सरन तथा सरकारी वकील को सुनकर दिया है।

गौरतलब है कि अतुल राय एक छात्रा के यौन शोषण के आरोप में जेल में बंद हैं। लोकसभा चुनाव से पहले कॉलेज की छात्रा की शिकायत पर बीते मई को राय के खिलाफ यह मामला दर्ज हुआ था। छात्रा ने आरोप लगाया था कि राय अपनी पत्नी से मिलवाने की बात कह कर उसे वाराणसी स्थित अपने घर ले गए और वहां उसका यौन उत्पीड़न किया।

अतुल राय के खिलाफ बीते लोकसभा चुनाव के दौरान एक मई 2019 को वाराणसी के लंका थाने में आईपीसी की धारा 420, 376, 504, 506 के तहत यौन शोषण का मुकदमा दर्ज हुआ था।उन पर आरोप था कि अतुल राय ने पत्नी से मिलाने के बहाने वाराणसी स्थित फ्लैट में बुलाया और वहां उसका यौन शोषण कर वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की धमकी दी।